देश

छात्रा ने घुमाकर पूछा दुल्हनिया पर सवाल, राहुल ने दिया बेहद दिलचस्प जवाब

rahul gandhi in pune news and updates.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ने वाले है. राहुल अमेठी के साथ केरल की वायनाड से भी चुनावी मैदान में होंगे. राहुल गांधी के वायनाड सीट पर लड़ने के ऐलान से कई सवाल उठने लगे है. देखा जाए तो कांग्रेस दक्षिण भारत में मजबूत होना चाहती है. यहां लोकसभा की करीब 130 सीटें हैं. ये सीट तीन राज्यों केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक की सीमा को छूती है.

केरल में 20, कर्नाटक में 28 और तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटें हैं. वायनाड लोकसभा सीट 2009 में बनी. इसे कांग्रेस की सुरक्षित सीटों में से एक माना जाता है.आज राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के पीछे लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी हार के डार से वायनाड चल गए हैं, लेकिन राहुल गांधी ने वायनाड दूसरी वजह से चुना है. केरल के वायनाड जिले से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके परिवार का भावनात्मक रिश्ता है. इंदिरा गांधी से राजीव गांधी तक सभी को इस जगह से गहरा लगाव रहा है.

इस बीच बताते चले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर, पुणे दौरे पर पहुंचे। चंद्रपुर में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा, “भाजपा हिंदुत्व की बात करती है। हिंदू धर्म में गुरु को महान बताया गया है। मोदी के गुरु कौन हैं? आडवाणी। मोदी ने जूता मारकर आडवाणी को स्टेज से उतारा। गुरु का अपमान करना हिंदू धर्म नहीं है।”

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर दिया यह जवाब
यह पूछे जाने पर कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के लिए श्रेय किसे लेना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा, “भारतीय वायु सेना को श्रेय लेना चाहिए. यह महत्वपूर्ण है कि लोग जानते हैं कि वे भारत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते.” कांग्रेस नेता ने कहा कि वह हवाई हमले का राजनीतिकरण करने के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा, “मैं असहस महसूस करता हूं कि प्रधानमंत्री ने वह किया. लेकिन वह उनकी मर्जी है.” उन्होंने कहा कि वह यह दावा नहीं करते कि उनके पास सभी सवालों का जवाब हैं. उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि आप मुझे असहज महसूस कराएं ताकि मैं वापस जाऊं और सवालों का जवाब तलाशना शुरू करूं.”

मैंने अपने काम से शादी कर ली है
लोकमान्य तिलक और बाल गंधर्व पर बायोपिक में काम कर चुके भावे ने कहा कि वह उन पर (गांधी पर) बायोपिक में काम करना चाहते हैं और जब यह पूछा कि उसमें हीरोइन किसे होना चाहिए, इस पर गांधी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से ,मैंने अपने काम से शादी कर ली है.’’ सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “जो आभासी वास्तविकता में जीना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं. लेकिन कोई भी सच्चाई से नहीं भाग सकता.”

आरजे मलिश्का ने रैपिड फायर में राहुल से सवाल पूछे

आपने आखिरी फिल्म कौन सी देखी? जवाब- कोई नहीं। मैं लगातार काम कर रहा हूं। सवाल- आज आपने नाश्ता क्या किया? जवाब- टोस्ट।सवाल- आपके बचपन की कोई खास याद?  जवाब- बचपन की खास याद दादी के साथ जुड़ी है। मैं परदे के पीछे छिप जाता था ताकि उन्हें डरा सकूं। मगर ऐसा नहीं हो पाता था। दादी मां पहले से जानती थीं कि मैं परदे के पीछे हूं।  सवाल- यदि जिन से कोई विश मांगते तो कौन सी होती?  जवाब- यह कठिन सवाल है। मगर मैं यह मांगता कि वे सभी लोग बेहतर करें जिनकी मैं परवाह करता हूं। जब आरजे मलिश्का ने कहा कि आपका मतलब भारत के लोगों से है तो राहुल ने कहा, हां।   सवाल– क्या आप फिटनेस फ्रीक हैं? आपके पास सिक्स पैक एब्स हैं?  जवाब- हां, मैं फिटनेस फ्रीक हूं। मगर अब मेरे सिक्स पैक एब्स नहीं हैं। हां, पहले हुआ करते थे।  सवाल- अपने बारे में सबसे क्रेजी अफवाह कौन सी सुनी?  जवाब– सारी अफवाहें क्रेजी ही होती हैं।

Back to top button