उत्तर प्रदेश

योगी का ये विधायक फर्जी है, ये यूपी पुलिस कहती है

RaeBareli police arrested fake mla

रायबरेली। यूपी के रायबरेली जिले में एक नए मामले में सनसनी फ़ैल गयी है मामला कुछ ऐसा है बताते चले पुलिस ने फर्जी विधायक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की मानें युवक ने लखनऊ निवासी एक प्रॉपर्टी डीलर के ऊपर पिस्तौल तान दी और खुद को विधायक बताते हुए धमकाया था। जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास एक चाइनीज पिस्तौल भी बरामद हुई है।

RaeBareli police arrested fake mla

मामला रायबरेली के गुरुवक्शगंज थाना क्षेत्र के कृष्णपुर ताला गांव के पास का है। सीओ सिटी शेषमणि उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की देर रात लगभग 10 बजे धनवीर सिंह ने बिल्हऊमऊ थाना गुरुबक्शगंज ने थानाध्यक्ष को सीयूजी नंबर पर कॉल किया। बताया कि लखनऊ से वापस आते समय कृष्णपुर ताला गांव के पास कार ओवरटेक करने को लेकर उसकी दूसरी कार पर सवार युवक से कहासुनी हो गई। वाद-विवाद होने पर उस कार सवार व्यक्ति ने खुद को विधायक बताते हुए उसके ऊपर पिस्तौल तान दी।

इसके बाद आरोपित अपनी कार, जिस पर विधायक लिखा हुआ है, से गुरुबक्शगंज की ओर चला गया। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने पीड़ित की सूचना पर गुरुबक्शगंज थाने के सामने बैरियर लगाकर कार को रोकने का प्रयास किया। लेकिन, आरोपित कार चालक फिल्मी अंदाज में बैरियर क्रॉस करते हुए लालगंज की तरफ भागने लगा। पुलिस ने कार का पीछा किया और लालगंज बॉर्डर के पास उसे रोक लिया। कार सवार युवक की तलाशी ली तो उसके पास से एक चाइनीज पिस्तौल बरामद हुई। जोकि, हूबहू असल पिस्तौल जैसी है।

कार चालक ने अपना नाम अभिषेक उर्फ शानू निवासी सैनिक नगर, लखनऊ बताया है। वह प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है। बताया कि पिस्तौल और गाड़ी में विधायक लिखा होने से उसे उसके काम में सहूलियत मिलती है। थानाध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि अभिषेक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Back to top button