खेलजरा हट के

PSL 2021 के दूसरे फेज का 100 देशों में हो रहा टेलीकास्ट, आप ऐसे देख सकेंगे Live

पाकिस्तान के सबसे बड़े क्रिकेट आयोजन के साथ एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) बुधवार, 9 जून, 2021 को अबू धाबी में लौट आया है जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल 2021 के शेष मैचों के प्रसारण और लाइव स्ट्रीम के लिए 100 से अधिक देशों में व्यवस्था की है. भारत में पीएसएल 2021 का सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसे सोनीलिव पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. पीसीबी ने वैश्विक सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक के साथ प्लेटफॉर्म के पेड ऑनलाइन इवेंट्स के माध्यम से लाइव स्ट्रीम पीएसएल 2021 के साथ साझेदारी की है.

पीएसएल न केवल पाकिस्तान में बल्कि दुनिया भर में पाकिस्तानी प्रवासी और क्रिकेट प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय है. टूर्नामेंट में विभिन्न देशों के शीर्ष क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होते हैं जो इस आयोजन में वैश्विक रुचि जगाते हैं. फेसबुक के साथ यह रोमांचक साझेदारी एचबीएल पीएसएल के लिए वैश्विक पहुंच की अनुमति देती है, विशेष रूप से गैर-पारंपरिक क्रिकेट बाजारों में, जैसा पहले कभी नहीं था.

पीएसएल मैचों का लाइव प्रसारण कितने बजे होगा? जिस दिन केवल 1 मैच होगा, उस दिन 2000 UAE समय पर LIVE प्रसारण शुरू होगा. डबल-हेडर्स के दिन, पहला मैच क्रमशः 1700 यूएई समय और 2200 यूएई समय से शुरू होगा.

PSL 2021 LIVE: Sony LIV से लाइव स्ट्रीम पाकिस्तान सुपर लीग 2021 भारत में: भारत में PSL 2021 का सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और SonyLIV पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. पीसीबी ने वैश्विक सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक के साथ प्लेटफॉर्म के पेड ऑनलाइन इवेंट्स के माध्यम से लाइव स्ट्रीम पीएसएल 2021 के साथ साझेदारी की है.

PSL 6 पाकिस्तान / दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में लाइव प्रसारण: पाकिस्तान में, प्रशंसक पाकिस्तान टेलीविजन नेटवर्क पर हर मैच देख सकते हैं. दुनिया में कहीं और, स्काई स्पोर्ट न्यूजीलैंड में टूर्नामेंट का प्रसारण करेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका और उप-सहारा क्षेत्र में कवरेज सुपरस्पोर्ट पर उपलब्ध है.

संयुक्त राज्य अमेरिका / कनाडा और कैरिबियन में पीएसएल 6 लाइव प्रसारण: विलो टीवी में संयुक्त राज्य और कनाडा में दर्शकों के लिए सभी एक्शन उपलब्ध रहेगा. कैरेबियन में, पीएसएल 6 फ्लो स्पोर्ट्स पर उपलब्ध होगा.

इसके अलावा, पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया, MENA (मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका) क्षेत्रों के साथ-साथ RoW * (शेष विश्व) में पाकिस्तान सुपर लीग 6 मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए तपमद टीवी के साथ हाथ मिलाया है.

भारत में पीएसएल 2021 का प्रसारण कहाँ किया जाएगा?
सोनी स्पोर्ट्स भारत में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 का प्रसारण करेगा
प्रशंसक भारत में पीएसएल 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत में पीएसएल 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLiv पर उपलब्ध होगी.

दुनिया भर के प्रशंसक YouTube पर BSports Pakistan के माध्यम से PSL 2021 को ऑनलाइन भी स्ट्रीम कर सकते हैं.

पीएसएल 2021 लाइव स्ट्रीमिंग – फेसबुक पर पीएसएल लाइव: फेसबुक के साथ पीएसएल की नवीनतम व्यवस्था न केवल एचबीएल पीएसएल 2021 के 20 शेष मैचों के लिए विश्व स्तर पर प्रशंसकों के लिए लाइव-एक्शन लाएगी बल्कि पीसीबी को राजस्व सृजन के नए रास्ते तलाशने में भी मदद करेगी। फेसबुक पेड ऑनलाइन इवेंट्स से बोर्ड को मैचों का मुद्रीकरण करने में मदद मिलेगी, जिसके लिए प्रशंसकों को लाइव प्रसारण तक पहुंचने के लिए मामूली एकमुश्त साइन-अप शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद प्रसारण को कभी भी देखा जा सकता है.

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में संशोधित PSL 6 शेड्यूल:

2000 संयुक्त अरब अमीरात समय से शुरू होने वाले एकल मैच।

डबल-हेडर क्रमशः 1700 यूएई समय और 2200 यूएई समय से शुरू होंगे:

9 जून: लाहौर कलंदर्स बनाम इस्लामाबाद यूनाइटेड

10 जून: मुल्तान सुल्तान बनाम कराची किंग्स; पेशावर जाल्मी बनाम लाहौर कलंदर्स

11 जून: इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम क्वेटा ग्लैडिएटर्स

12 जून: क्वेटा ग्लेडियेटर्स बनाम पेशावर ज़ाल्मिक

13 जून: इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम लाहौर कलंदर्स; मुल्तान सुल्तान बनाम पेशावर ज़ालमी

14 जून: इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम कराची किंग्स

15 जून: क्वेटा ग्लैडिएटर्स बनाम लाहौर कलंदर्स; पेशावर जाल्मी बनाम कराची किंग्स

16 जून: मुल्तान सुल्तान बनाम क्वेटा ग्लैडिएटर्स

17 जून: इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम पेशावर जाल्मी; कराची किंग्स बनाम लाहौर कलंदर्स

18 जून: मुल्तान सुल्तान बनाम लाहौर कलंदर्स

19 जून: क्वेटा ग्लैडिएटर्स बनाम कराची किंग्स; मुल्तान सुल्तान बनाम इस्लामाबाद यूनाइटेड

20 जून: अभ्यास

जून 21: क्वालीफायर (1 वी 2); एलिमिनेटर 1 (3 वी 4)

22 जून: एलिमिनेटर 2 (हारे हुए क्वालीफायर बनाम विजेता एलिमिनेटर 1)

23 जून: आराम/अभ्यास

24 जून: फाइनल

Back to top button