उत्तर प्रदेश

पहली बार वाराणसी पहुंचीं प्रियंका, यहीं खत्म होगी 3 दिनों की गंगा यात्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा का आज तीसरा दिन है। प्रियंका यात्रा के अंतिम दिन पीएम मोदी से संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी और कई कार्यक्रमों के जरिए पार्टी का आधार बनाने की कोशिश करेंगी। वह करीब सात घंटे तक वाराणसी में रहेंगी। इस दौरान वह कार्यकर्ताओं, आम जनता से मिलेंगी। काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन-अर्चना भी करेंगी।

प्रियंका गांधी ने अपने 3 दिवसीय दौरे की शुरुआत सोमवार को प्रयागराज से की थी और इसके दूसरे दिन वह मिर्जापुर में रहीं और अब वह तीसरे और अंतिम दिन वाराणसी जाने वाली हैं. नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रियंका गांधी पहली बार जा रही हैं और वहां वह कई कार्यक्रमों के जरिए पार्टी के लिए आधार बनाने की कोशिश करेंगी। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने बोट यात्रा के जरिए उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की है। प्रियंका गांधी ने तीन दिवसीय गंगा यात्रा की शुरुआत सोमवार को प्रयागराज से की थी। इसके दूसरे दिन वह मिर्जापुर में रहीं और अब वह तीसरे और अंतिम दिन वाराणसी जाएंगी। प्रियंका पहली बार पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी मिर्जापुर से बुधवार सुबह 10 बजे वाराणसी के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगी। इसके बाद वह रामनगर जाएंगी। यहां वह पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से घर भी जा सकती हैं और उनके परिजनों से मुलाकात कर सकती हैं। फिर वह नाव के जरिए वाराणसी के अस्सी घाट के लिए रवाना होंगी। अस्सी घाट पर वह मल्लाह सम्मेलन में शामिल होंगी। मल्लाह सम्मेलन के बाद प्रियंका दशाश्‍वमेध घाट भी जाएंगी।

दशाश्वमेध घाट के बाद प्रियंका बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगी। दोपहर 3 बजे के करीब वह पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए तीन जवानों के घर जाकर शहीदों के परिजनों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद शाम करीब 6 बजे प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

Back to top button