देशराजनीति

पाक को PM मोदी की खुली चेतावनी, कहा-बाज आओ वरना

Image result for मोदी एंग्री

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान की ओर से नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार सीजफायर उल्‍लंघनों के मद्देनजर भारत ने सख्‍त चेतावनी दी है। खास यह है कि अब तक सेना और गृह व विदेश मंत्रालय के बाद अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह चेतावनी दी है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान को सख्‍त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी सीजफायर उल्‍लंघन या शांति एवं स्थिरता भंग करने वाली किसी भी कार्रवाई को अंजाम दिया तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

पीएम मोदी की यह चेतावनी एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर उल्‍लंघन की वारदातों के बीच आई है। भारत ने कश्‍मीर में पिछले कुछ समय में आतंकी घटनाओं में आई तेजी व हिंसक घटनाओं के लिए पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठहराया है। बीते दिनों अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर भी बीएसएफ के एक जवान की बर्बरतापूर्वक हत्‍या कर दी गई थी, वहीं कश्‍मीर में आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्‍या कर दी थी।

इन घटनाओं से पूरे देश में आक्रोश था। भारत सरकार ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के दौरान न्‍यूयार्क में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज व पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की बैठक भी स्‍थगित कर दी। बाद में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को कड़ी चेतावनी दी और बीते दिनों भी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के पार जाकर बीएसएफ द्वारा ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ जैसी ‘कार्रवाई’ किए जाने की बात कही तो विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने भी संयुक्‍त राष्‍ट्र जैसे अंतरराष्‍ट्रीय मंच से पाकिस्‍तान को बेनकाब किया।

अब खुद पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान को चेताया है। उन्‍होंने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में पाकिस्‍तान को सीधी चेतावनी दी। उन्‍होंने कहा, ‘हम शांति में यकीन रखते हैं, लेकिन आत्‍मसम्‍मान और देश की संप्रभुता की कीमत पर नहीं… अगर किसी ने हमारे देश में शांति व प्रगति को बाधित करने का प्रयास किया तो हमारे जवान उन्‍हें करारा जवाब देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button