मायानगरी

सलमान खान के ब्रेसलेट की कीमत उड़ा देगी होश, भाईजान के लिए है बेहद लकी

बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज अभिनेता है जो अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलो पर आज तक राज करते आ रहे है। अक्‍सर देखा जाता रहा है कि फेमस लोगों की जिन्दगी के संबंध में जानने के लिये लोगों की सबसे अधिक उत्सुकता देखने को मिलती है, हर कोई जानना चाहता है उसका फेवरेट स्‍टार अपने व्‍यक्तिगत जीवन को कैसे जीता है, क्या खाता है और वो क्या पहनता है, चाहे वो आपका कोई फेवरेट हीरो हो या खिलाड़ी, आपको उसके संबंध में अधिक से अधिक जानने की उत्‍सुकता रहती है। इसीलिये आज हम बॉलीवुड के दबंग खान के संबंध में बात करने वाले है। जिनके ब्रेसलेट की कीमत जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि सलमान खान को व्‍यक्तिगत जीवन में काफी साधारण रहते है। अक्‍सर आप लोगों देखा होगा कि सलमान खान हमेशा अपने हाथ में ब्रेसलेट पहने रहते है, जिसके संबंध में आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपको यकीन ही नही होगा। सलमान खान के ब्रेसलेट को लेकर आये दिन अलग-अलग तर्क दिये जाते रहे है। कोई कहता है कि ये ब्रेसलेट उनकी गर्लफ्रेंड यानी ऐश्वर्या राय ने दिया है। जिसकी वजह से वो सदैव अपने हाथों में पहने रहते है, तो कोई यह कहता है कि इनके पिता सलीम खान ने इन्हें दिया है क्योंकि इनके पिता भी इसी तरह का ब्रेसलेट पहनते है। एक बार सूटिंग के दौरान इनका यह ब्रेसलेट कहीं गिर गया था तो वह काफी परेशान रहे जब उनको ब्रेसलेट मिला तब जा कि उनको चैन मिला था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सलमान खान के Turquoise रत्न ब्रेसलेट में चेन की चौड़ाई 1.75 सेंटी मीटर है। इसका वजन 100 ग्राम है जिसमे स्टर्लिंग सिल्वर शामिल है। यह ब्रेसलेट उनके पिता ने उन्हें शुभकामना के रूप में दिया था, पर कई और भी कारण हैं कि वह रत्न के इस छोटे टुकड़े को क्यों पहनता है। लोगो को मानना ​​है कि यह ब्रेसलेट फिल्मों में सलमान की अद्वितीय सफलता के कारणों में से एक है। इसके अतिरिक्‍त ब्रेसलेट में मौजूद स्टोन ब्रह्मांडीय कॉस्मिक शक्तियों से सुरक्षा करने वाला कवच भी है। इस कंगन की लागत लगभग 55 हजार रूपये है जो एक शुद्ध Turquoise स्टोन है जो केवल यूरोप की प्राचीन पहाड़ियों पर पाई जाती है, पर सलमान खान के लिए यह ब्रेसलेट अमूल्य है।

Back to top button