ख़बरराजनीति

मोदी ने साध्वी प्रज्ञा को नहीं किया माफ, पहली मुलाकात में दिया गजब का रिएक्शन

शनिवार को संसद के सेंट्रल हाल में NDA का नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी सांसदों ने बधाई दी. मोदी ने हर सांसद की बधाई का दिलखोलकर जवाब भी दिया. लेकिन इस दौरान एक खास तस्वीर ने सबका ध्यान खींचा.ये वो लम्हा था जब मोदी को बधाई देने के लिए उनके सामने भोपाल से बीजेपी की नई सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पहुंचीं.

हुआ यूं कि एनडीए के सभी सांसद एक-एक कर पीएम मोदी को शुभकामना दे रहे थे. पीएम भी सबको गर्मजोशी के साथ स्वागत कर रहे थे. कई सांसद आए, जिन पर पीएम ने खूब प्यार बरसाया. लेकिन जैसे ही भोपाल से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा पीएम के सामने हाथ जोड़े आईं तो उन्होंने मुंह फेर लिया.

साध्वी हाथ जोड़ीं तो पीएम मोदी ने भी हाथ जोड़ मुंह फेर लिया. उसके बाद उन्होंने हाथ से इशारा करते हुए आगे बढ़ने का इशारा किया. पीएम इस दौरान थोड़े असहज भी दिखे. वहीं, साध्वी की बॉडी लैंग्वेज भी कुछ ऐसा ही था. वो आगे बढ़ गईं, उसके बाद जो भी सांसद आएं पीएम मोदी ने उनसे प्यार से मिले.

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ने गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. उसके बाद पार्टी की बहुत किरकिरी हुई थी. फिर साध्वी ने माफी मांग ली थी. साथ ही पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था. पीएम मोदी ने अपनी आखिरी चुनावी रैली के बाद एमपी के ही खरगोन में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्होंने माफी तो मांग ली हैं, लेकिन मैं उनके इस बयान के लिए कभी उन्हें दिल से माफ नहीं करूंगा.

 

Back to top button