क्राइम

Pornography case: 9 डिजिटल फाइलों में कैद है कुंद्रा की विदेशी कमाई का ‘राज’?

मुंबई :  पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार राज कुंद्रा को मुंबई की किला कोर्ट ने मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें आर्थर रोड जेल में शिफ्ट किया गया, लेकिन उस दौरान क्राइम ब्रांच टीम ने कुंद्रा से जुड़ी कई अहम जानकारियां मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट को दीं।

क्राइम ब्रांच ने 24 जुलाई को राज कुंद्रा के ऑफिस की तलाशी ली थी। यहां से उसे 9 डिजिटल फाइल्स मिलीं। इन फाइल्स में विदेश से आए लेन-देन का पूरा डेटा फीड है। राज कुंद्रा के घर से और मोबाइल से पॉर्न ऐप हॉटशॉट्स से हासिल रेवेन्यू और पेमेंट्स से जुड़े वॉट्सऐप चैट्स भी जांच टीम को मिले हैं। राज कुंद्रा के भोपाल के दो बैंक खातों को सोमवार को फ्रीज किया गया था। जांच अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि राज कुंद्रा के कोटक महिंद्रा बैंक अकाउंट में 1 लाख 67 हजार रुपये जमा हैं। सिटी बैंक में भी कई करोड़ रुपये की सेविंग है।

गूगल और ऐप्पल से मिले करोड़ों रुपये
क्राइम ब्रांच की जांच में यह बात भी सामने आई कि राज कुंद्रा को ऐप्पल कंपनी से 1 करोड़ 64 लाख रुपये मिले। क्राइम ब्रांच ने गूगल को भी मेल किया है कि उसने राज कुंद्रा को कितना पेमेंट किया।

कुंद्रा के खिलाफ पीड़िता का बयान

राज कुंद्रा के खिलाफ एक पीड़िता ने 26 जुलाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ऑफिस आकर स्टेटमेंट दिया है। जांच टीम ने इस केस से जुड़ी सभी पीड़ितों से अनुरोध किया है कि वह क्राइम ब्रांच आकर अपने बयान दर्ज कराएं।

मोबाइल बदल दिया

इस केस में एफआईआर फरवरी महीने में दर्ज हुई थी। उस महीने नौ आरोपी गिरफ्तार हुए थे। इनमें राज कुंद्रा का पीए उमेश कामत भी था। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, उमेश की गिरफ्तारी के बाद राज कुंद्रा ने अपना मोबाइल बदल दिया, ताकि उस मोबाइल में मौजूद डेटा क्राइम ब्रांच को हासिल ना हो सके।

Back to top button