उत्तर प्रदेश

पोलिंग एजेंट डलवा रहे थे साइकिल पर जबरन वोट, बूथ पर वोटर्स ने काटा गदर


एटा,  । लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में एटा में जिला पंचायत परिसर में बूथ संख्या 88 में मतदान को लेकर मतदाताओं ने किया हंगामा। यहां पीठासीन अधिकारी पर जबरन साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप लगाया गया। एसडीएम ने मामले को संज्ञान में लेकर सम्बन्धित पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है। वहीं, कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली है।

जोनल मजिस्ट्रेट एससी राजपूत बताया कि पीठासीन अधिकारी योगेश कुमार से मतदाताओं की कहासुनी हुई। इसके बाद उन्हें हटा दिया गया है। उनकी जगह पर महेश चंद्र को पीठासीन अधिकारी बनाया गया है।

वहीं, सुबह सात बजे से प्रारंभ हुए मतदान में कासगंज क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर कहीं मॉक पोल न होने तो कहीं ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायतें भी आती रही हैं। इसमें एटा शहर के सुभाष चंद्र बोस प्राथमिक विद्यालय शहीद पार्क में बने बूथ संख्या 111 पर सात बजे तक माकपोल नहीं कराया जा सका था, जबकि बूथ संख्या 113 की मशीन खराब हो गई थी।

वहीं अविनाशी सहाय इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 102 पर मशीन खराब होने की शिकायत मिली। दूसरी ओर एटा के समीप असरौली के बूथ संख्या 262 पर मशीन के काम नहीं करने की शिकायत की गई। बूथ संख्या 289, 299,199,222 सहसपुर बरोरा घुमरिया के मतदान केन्द पर भी ईवीएम खराब होने का मामला सामने आया।

इसके अलावा कासगंज जनपद में कासगंज शहर के डीएवी कॉलेज मतदान केंद्र के बूथ संख्या 339 तथा शारदा डिग्री कॉलेज के बूथ संख्या 337 के अलावा सहावर के बूथ संख्या 88 एवं अमापुर के बूथ संख्या 264 पर ईवीएम खराब होने की शिकायत प्राप्त हुई है। जिला प्रशासन द्वारा इन ईवीएम को बदलवाकर मतदान को सुचारु करने का प्रयास किया जा रहा है।

चुनाव अधिकारी की पिटाई

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक चुनाव अधिकारी को पीट दिया. अधिकारी पर आरोप हैं कि वह वोटिंग के दौरान मतदाताओं से सपा के साइकिल के निशान पर बटन दबाने के लिए कह रहा था. यहां सपा ने एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस से इमरान प्रतापगढ़ी चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी के कुंवर सर्वेश सिंह मैदान में हैं जिन्होंने 2014 में यहां से चुनाव जीता था.
Back to top button