उत्तर प्रदेशख़बर

बाबा हनुमान के घर हुई पुराने नोटों की बरसात, पुजारी भी हो गए हैरान…

डेमो पिक

क्या अभी भी लोगो के पास नोट बचे हुए है. ये साबित हुआ जब बजरंगबली के मंदिर पर चबूतरे पर पुराने नोट देखे गए. मामला कुछ ऐसा है.  हरदोई के माधौगंज थाना क्षेत्र के ग्राम रूदामऊ में जक्खादेवी मंदिर के पास मंगलवार सुबह हनुमान गढ़ी परिसर में चबूतरे पर पांच सौ के चालीस और एक हजार के 29 पुराने नोट पड़े मिले। मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने इसकी जानकारी पुजारी को दी। पुलिस ने पुजारी की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर नोट कब्जे में ले लिए हैं।

क्या है मामला 

जक्खा देवी मंदिर के पास ही हनुमान गढ़ी भी है। इसी परिसर में पीपल के पेड़ के पास चबूतरा बना है। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। पीपल के पेड़ की पूजा के दौरान भक्तों ने चबूतरे पर पांच सौ और एक हजार रुपये के पुराने नोट पड़े देखे।

कुछ नोट खड़ाऊं से दबाए गए थे। श्रद्धालुओं ने इसकी जानकारी पुजारी बाबा रामदास को दी तो उन्होंने माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक राजकरन शर्मा को अवगत कराया।

मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक ने लोगों से की पूछताछ

उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार के साथ वह मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बाबा रामदास की तहरीर पर पुरानी करेंसी डालने की धाराओं में अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। नोटों को सील कर दिया गया है। बाबा रामदास ने बताया कि हनुमान गढ़ी पर सुबह सात बजे लाला पुत्र जगन्नाथ ने झाड़ू लगाई थी। उस समय तक नोट पड़े होने की बात सामने नहीं आई थी।

प्रभारी निरीक्षक आरके शर्मा ने बताया

इस संदर्भ में माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक आरके शर्मा ने बताया कि फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है कि पुराने नोट आखिर किसने मंदिर परिसर में बने पीपल के चबूतरे पर रखे। नोट सील करने से पहले इनके नंबर नोट कर लिए गए हैं। न्यायालय की अनुमति के बाद इन्हें बैंक में जमा करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नोट प्रचलन से बाहर हो चुके हैं, इसलिए आयकर विभाग को सूचना देने की आवश्यकता नहीं है।

Back to top button