ख़बर

PMO ने मोदी की सरदार से बड़ी तस्वीर की पोस्ट, जयंत बोले- जनता की आंख में धूल नहीं झोंक पाओगे साहेब

गुजरात के नर्मदा ज़िले में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का आज उद्घाटन हुआ है। 182 मीटर ऊंची यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है। बताया जा रहा है कि यह अमेरिका की स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से दोगुनी है।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसके बारे में हमने तब सोचा था जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था”।

इसके साथ ही पीएमओ इंडिया के ट्विटर हैंडल से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की एक तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ पोस्ट की गई। इस तस्वीर की ख़ास बात यह है कि इसमें 182 मीटर ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छोटी नज़र आ रही है।

पीएमओ इंडिया द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर अब सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि अगर पीएम मोदी सरदार पटेल को महापुरुष मानते हैं तो फिर ख़ुद की तस्वीर को उनसे बड़ा क्यों दिखा रहे हैं। क्या पीएम मोदी ख़ुद को सरदार पचेल से भी बड़ा मानते हैं?

राष्ट्रीय लोकदल के नेता एवं पूर्व लोकसभा सांसद जयंत चौधरी ने भी इस तस्वीर को लेकर ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने लिखा, “फ़ोटो को ग़ौर से देखें, angle, दूरी सब हिसाब से है। तस्वीर में कितने बड़े लग जाएँ मोदी जी अब आँखों में धूल नहीं झोंक पाएँगे”!

Back to top button