उत्तर प्रदेश

गंगा आरती में ऐसे मंत्रमुग्ध हुए मोदी, सबकुछ भूल बजाते रहे ताली, देखें विडियो

जब गंगा आरती में झूमने लगे मोदी, भक्ति में लीन होकर बजाते रहे ताली

काशी की जमीन और आसमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम रही। बीएचयू से लेकर दशाश्वमेध घाट तक की सड़कों और घरों की छतों पर समूचे काशी वासियों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस जन सैलाब में बच्चे, बूढ़े और जवान नर-नारी हर वर्ग और समाज के थे.लोगों का यह रेला नामांकन के पहले अपने सांसद के अभूतपूर्व स्वागत के लिए उमड़ा था. मोदी के करीब चार किलोमीटर के रोड शो में सड़क पर तिल रखने की जगह नही थी. सिर में भगवा पगड़ी, साफा अथवा टोपी पहने लोगों का भारी जनसमूह ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ के नारे को गुुजायमान कर रहा था। महिलाओं का समूह कमल के फूल छाप वाली साड़ी पहने सड़कों से गुजर रहे अपार जप समूह पर फूलों की बरसात कर ‘मोदी-मोदी’ मंत्र का जाप कर रही थीं.

इस बीच आपको बताते चले  आज शुक्रवार को  अपना नामांकन करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को काशी में मेगा रोड शो किया. रोड शो के बाद दशाश्वमेध घाट पर वह गंगा आरती में शामिल हुए. घाट पर उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. इस दौरान नजरे सिर्फ प्रधानमंत्री पर रहीं, क्योंकि जब गंगा आरती हो रही थी तब मोदी उसमें पूरी तरह खो गए थे. और  झूम-झूम कर तालियां बजा रहे थे.  पीएम नरेंद्र मोदी गंगा मां की आरती में हाथ जोड़े नजर आए. लगातार हो रहे शंखनाद से माहौल और भी दिव्य और अद्भुत हो गया, उन्होंने काफी देर तक गंगा की आरती की.

जब गंगा आरती में झूमने लगे मोदी, भक्ति में लीन होकर बजाते रहे ताली

गंगा आरती में पीएम मोदी पूरी तरह से भक्ति में लीन दिखाई दिए. कभी वह आस्था से आरती में ताली बजाते दिखे तो कभी आरती की धुन पर उनके कदम झूमते दिखाई दिए.गंगा आरती से पहले पंडितों ने मंत्रोच्चार किया. पूरा वातावरण गंगा मां की भक्ति से ओत-प्रोत हो गया.

 

Back to top button