ख़बरदेश

मोदी ने ममता को चेताया- मेरे संपर्क में हैं 40 तृणमूल विधायक

सोमवार को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे. पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी और विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, दीदी आपकी जमीन खिसक चुकी है और 23 मई को जब नतीजे आएंगे तो आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे. आज भी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं.

पीएम ने कहा, दीदी लोकतंत्र ने ही आपको ये पद दिया है. आपने पश्चिम बंगाल के लोगों को धोखा दिया है, लेकिन लोकतंत्र को धोखा मत दीजिये. आज जो भी खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बता रहा है उनका एकमात्र एजेंडा है- मोदी को हटाना. भाजपा और NDA का साफ़ कहना है भ्रष्टाचार हटाएंगे. ये महामिलावटी कह रहे हैं मोदी को हटाओ.

इसके आगे पीएम ने कहा, भारत की राजनीति में आज तक चार प्रकार के दल और पॉलिटिकल कल्चर देखे गए हैं. पहला है नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम और दमन पंथी और चौथा है- विकास पंथी. नामपंथी यानि जो सिर्फ अपने वंशवादी नेता का नाम जपे, नेता में योग्यता हो न हो, उसे राजा-महाराजा मानकर उसका ही गुणगान करे. आज देश में इनकी पहचान बताने के लिए मुझे किसी का नाम बताने की जरुरत नहीं है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए भी विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी कहा, कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर उसके सहयोग से कोई सरकार बनती है तो देशद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा. यानि जो नक्सलियों को मदद देने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई करना मुश्किल होगा. ये कांग्रेस की सोच है.

 

Back to top button