देश

PM मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार हुए वरवर राव

हैदराबाद: महाराष्ट्र पुलिस ने एक बार फिर माओवादी विचारधारा रखने वाले लेखक पी वरवर राव को गिरफ्तार कर लिया है, वरवर पर कथित रूप से पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने का आरोप है.  महाराष्ट्र पुलिस ने राव को हैदराबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है. 

राव को यह दूसरी दफा गिरफ्तार किया गया है,  इससे पहले महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने अगस्त में राव के व उनके दोस्तों के घर पर छापे मारी कर के उन्हें गिरफ्तार किया था. उल्लेखनीय है कि  वरवर राव को हैदराबाद उच्च न्यायलय द्वारा उनके घर में नजरबंदी का हुक्म दिया गया था, जिसकी अवधि कल खत्म हो गई थी. जिसके बाद पुणे पुलिस के ज्वॉइंट कमिश्ननर ने बताया कि राव को पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

आपको बता दें कि अगस्त में कथित माओवादी लिंक के लिए पुणे पुलिस ने देश भर में नौ कार्यकर्ताओं पर छापा मारा था, उनमें से वरवर राव सहित पांच मानवाधिकार कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए थे, जिसके बाद मामले की सुनवाई करते हुए पुणे सेशंस कोर्ट ने इसी महीने भीमा कोरेगांव हिंसा में आरोपी अरुण फेरेरा, वर्नोन गॉनजैल्विस और सुधा भारद्वाज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए तीनों को नजरबंद रखने का आदेश दिया था.

Back to top button