मायानगरी

Pics: बॉलीवुड सुपरस्टार्स की वो बेटियां, जिनको लुभा न सका फिल्मी ग्लैमर

आज के दौर में अधिकतर बॉलीवुड सितारों के बच्चे फिल्मों में ही अपना कैरियर बना रहे हैं। बॉलीवुड ऐक्टर्स के बच्चे होने के चलते इस इंडस्ट्री में उनकी एंट्री भी आसानी से हो जाती है। साथ ही इस इंडस्ट्री का चार्म भी स्टार किड्स को यहां खींच ले आता है। वहीं, कुछ सितारों के बच्चे ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड से अलग अपनी पहचान बनाई है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों की बेटियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के आसान कैरियर की जगह दूसरे कैरियर को चुन कर अपनी प्रतिभा को साबित किया है।

1 सुनैना रोशन

बॉलीवुड के जाने माने स्टार राकेश रोशन की बेटी सुनैना रोशन ने बॉलीवुड में एंट्री नहीं की। वो चाहतीं तो भाई ऋतिक रोशन की तरह इस इंडस्ट्री के कैरियर को चुन सकती थीं, लेकिन उन्होंने कैमरे के आगे की दुनिया को नहीं चुना। वो अपने परिवार के प्रोडक्शन हाउस फिल्मक्राफ्ट को चला रही हैं।

sunaina

2 रिद्धिमा कपूर

बॉलीवुड के चर्चित कपूर परिवार में जन्मीं रिद्धिमा अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर की पुत्री हैं। इनके परिवार के अधिकतर लोगों का नाता बॉलीवुड से रहा है। यहां तक कि अपनी चचेरी बहन करीना कपूर और करिश्मा कपूर को भी बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री के रूप में देखने के बावजूद रिद्धिमा कपूर ने बॉलीवुड की ओर रुख नहीं किया। इनके भाई रणबीर कपूर भी इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं। अमेरिकन इंटरकॉन्टीनेंटल यूनिवर्सिटी से फैशन मार्केटिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद रिद्धिमा फैशन डिजाइनिंग और मॉडलिंग करती हैं। इनकी शादी दिल्ली के एक व्यवसायी से हुई है।

ridhima-kapor

3 श्वेता बच्चन नंदा

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने भी बॉलीवुड में आने के बारे में कभी नहीं सोचा। इनकी मां जया बच्चन भी अपने जमाने की टॉप अभिनेत्री रही हैं। जबकि इनके छोटे भाई अभिषेक बच्चन और भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन भी बॉलीवुड के जाने माने नाम हैं। स्टार्स की पूरी फैमिली होने पर भी श्वेता बच्चन नंदा ने फिल्मी दुनिया की ओर रुख नहीं किया।

shweta-nanda

4 आहना देओल

अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेद्र देओले की पुत्री आहना देओल को भी यह सपनों की दुनिया लुभा न सकी। इनकी बड़ी बहन ईशा देओल भी बॉलीवुड में नजर आईं, लेकिन आहना ने फिल्मों की जगह अपनी मां की तरह शास्त्रीय नृत्य में रुचि दिखाई। उसी को अपना कैरियर भी चुना। आज वह इंडियन क्लासिकल ओडिशी डांस की प्रोफेशनल डांसर हैं।

aahna

5 शबा अली खान

नवाबों के परिवार से ताल्लुक रखने वाली शबा अली खान ने भी फिल्मों की ओर ज्यादा रूचि नहीं दिखाई। भारतीय क्रिकेटर और पटौदी के नवाब मंसूर अली खान पटौदी, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की पुत्री शबा अली खान के लिए भी इंडस्ट्री में आना बेहद आसान था। इनके बड़े भाई सैफ अली खान और बहन सोहा अली को हर कोई जानता है। उसके बावजूद भी शबा ने एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं ली। इन्होंने फिल्मों की जगह ज्वैलरी डिजाइनिंग में अपना कैरियर बनाया है।

saba

6 अंशुला कपूर

बॉलीवुड के जाने माने निर्माता बोनी कपूर की बेटी और अभिनेता अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर ने भी फिल्मों से अलग ही कैरियर चुना। अंशुला कपूर ने कोलम्बिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। फिलहाल अभी वह ऋतिक रोशन की कंपनी में बतौर ऑपरेशन मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं।

anshula-kapoor

7 त्रिशाला दत्त

अभिनेता संजय की पुत्री त्रिशाला दत्त ने भी बॉलीवुड की ओर रुख नहीं किया। फिलहाल त्रिशाला दत्त अभी अमेरिका में रहती हैं। अमेरिका में त्रिशाला दत्त अपनी हेयर एक्सटेंशन कंपनी चलाती हैं।

trishla dutt

8 शाहीन भट्ट

फिल्म निर्माता महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी शाहीन भट्ट को भी एक्टिंग का कैरियर पसंद नहीं आया। शाहीन भट्ट कैमरे के पीछे ही एक्टिव रहती है। शाहीन भट्ट ने राज 3 में विक्रम भट्ट को एसिस्ट करने के साथ ही कुछ फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग भी की है।

shaheen

Back to top button