मनोरंजन

क्या देखा आपने MISS UNIVERSE 2018 की ये खास तस्वीरे और VIDEO

 

Miss Universe 2018: फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे से पूछा गया ये सवाल, यूं जवाब देकर बनीं मिस यूनिवर्स

Miss Universe 2018: मिस यूनिवर्स 2018 इस साल फिलीपींस के खाते में आया। फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने इस साल मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे के सिर पर मिस यूनीवर्स 2018 का ताज सजा. प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप रही. भारत की नेहल चुदासमा शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं. लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं. मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया. मिस यूनिवर्स 2018 प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं भारत की नेहल चुडासमा  शीर्ष 20 से बाहर हो गई हैं. मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं

यहां देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें…

Catriona Elisa Gray, miss universe 2018

फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे को मिस यूनिवर्स 2018 का खिताब मिला। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप प्रतिभागी रही। भारत इस प्रतियोगिता में टॉप 20 में भी जगह नहीं बना पाया।

Catriona Elisa Gray, miss universe 2018

प्रतियोगिता के अंतिम दौर में ग्रे से जीवन में सीखे सबसे महत्वपूर्ण पाठ और वह इसे मिस यूनीवर्स बनने के बाद कैसे इस्तेमाल करेंगी इस बारे में पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा, “मैंने मनीला की झुग्गी-बस्तियों के लिए बहुत काम किया है और वहां जिंदगी बेहद गमगीन है।

Catriona Elisa Gray, miss universe 2018

भारत की नेहल चुडासमा मिस यूनीवर्स 2018 प्रतियोगिता में शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं जबकि फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे 93 प्रतियोगियों को पछाड़कर विश्व ब्रह्मांड सुंदरी बन गईं। मैंने हमेशा खुद को उनकी खूबसूरती देखना सिखाया, बच्चों के चेहरों की खूबसूरती देखना सिखाया।

Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
ग्रे ने आगे कहा कि मैं मिस यूनीवर्स के रूप में इस पहलू का इस्तेमाल करते हुए ऐसी परिरिस्थितियों को देखूंगी जहां मैं अपना योगदान दे सकूं। मैं लोगों को आभारी होना भी सिखा पाई तो हमारे पास ऐसी अद्भुत दुनिया होगी जहां नकारात्मकता नहीं पनपेगी और बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट होगी।
Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं। दक्षिण अफ्रीका की पूर्व मिस 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने कैटरिओना को अपने हाथों से ताज पहनाया।
Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
जज के आखिरी सवाल पर ग्रे ने कहा कि यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी।” इस सवाल का जवाब देकर उन्होंने जजों का दिल जीत लिया।
Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
पिंक कलर के स्विमसूट में ग्रे की ये तस्वीर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान की है। बिकिनी राउंड में कैटरिओना ग्रे ने रैंप पर कुछ अंदाज में अपना जलवा बिखेरा था। ये तस्वीर उसी इवेंट की है।
Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
बता दें कि आखिरी बार भारत में मिस यूनिवर्स का खिलाब 2000 में लारा दत्ता लेकर आई थीं। बहरहाल आप इस फोटो में देखें मिस यूनिवर्स 2018 कैटरिओना ग्रे की ये खूबसूरत अदा। येलो गाउन में बीच पर उनकी अदा काफी निराली है
Catriona Elisa Gray, miss universe 2018
इस फोटो में देखें मिस यूनीवर्स का हॉट अंदाज। आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 2018 इसलिए भी खास रहा क्योंकि इस साल पहली बार किसी ट्रांसजेंडर कैंडिडेट ने इसमें हिस्सा लिया था। हालांकि स्पेन की ट्रांसजेंडर कैंडिडेट टॉप 20 तक भी जगह नहीं बना पाई।
Back to top button