ख़बरदेश

घटने के बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल ने तोड़े रिकॉर्ड, जानिए अपने शहर के आज के दाम 

 à¤«à¤¿à¤° बढ़े तेल के दाम

नई दिल्ली। केंद्र सरकार और अधिकांश बीजेपी शासित राज्य सरकारों द्वारा तेल की कीमतों में राहत देने के एक दिन बाद फिर से तेल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। शनिवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे का बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद पेट्रोल 81.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 29 पैसे बढ़कर 73.24 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

फिर बढ़े तेल के दाम

मुंबई में भी तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है और पेट्रोल 18 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 87.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हालांकि मुंबई में डीजल की कीमतों में 70 पैसे की कमी आई है और ये 76.75 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 19 पैसे बढ़ने के साथ 84.89 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। जबकि डीजल 31 पैसे बढ़कर 77.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

चार महानगरों में बढ़े तेल के दाम

कोलकाता की बात करें तो पेट्रोल 17 पैसे बढ़कर 83.52 रुपये प्रति लीटर तक बिक रहा है। वहीं 29 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल 75.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। तेल के दाम कम होने के बाद पहली बार कीमतों में इजाफा हुआ है। तेल के दाम बढ़ने के कारण मोदी सरकार को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

सरकार ने कम किए थे तेल के दाम

तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक्साइज ड्यूटी पर 1.50 रुपए की कटौती जबकि तेल कंपनियों द्वारा 1 रुपए कम किए जाने का ऐलान किया था। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सभी राज्यों से भी टैक्स में कटौती करने की अपील की थी, जिसके बाद कई बीजेपी शासित राज्यों ने तेल के दामों में कटौती का ऐलान किया। अधिकांश बीजेपी शासित राज्यों में तेल के दाम में 5 रु तक की कमी आई।

Back to top button