ख़बरदेश

नाकाम रहा मोदी का महामंथन, आज फिर महंगे हुए पेट्रोल-डीजल

petrol

नई दिल्ली।   पेट्रोल और डीजल  की कीमतों में एक बार फिर से आज इजाफा किया गया है। पेट्रोल के दाम में आज 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 82.83 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। जबकि डीजल के दाम की बात करें तो बढ़ोतरी के बाद इसकी कीमत 75.69 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

वहीं मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद पेट्रोल 88.29 रुपए प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल 79.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। सोमवार को डीजल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। डीजल के दाम में बढ़ोतरी के बाद सोमवार को इसकी कीमत 75.46 रुपए प्रति लीटर हो गई थी, जबकि सोमवार को पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपए प्रति लीटर था।

सऊदी अरब ने दिया बड़ा आश्वासन

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच सऊदी अरब ने भारत को बड़ा भरोसा दिया है। सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद ए अल फलिह ने सोमवार को कहा कि सऊदी अरब भारत की ऊर्जा जरूरतों को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भारत में ऊर्जा फोरम में बोलते हुए खालिद ने कहा कि इसका मतलब है कि हम भारत में भी निवेश को बढ़ाएंगे। ऊर्जा मंत्री खालिद ने कहा कि सऊदी अरब की ओर से रत्नागिरी रिफाइनरी में 44 बिलियन डॉलर का निवेश महज एक शुरुआत है।

Back to top button