देश

लोगों को अब मिर्ची बाबा की तलाश, बताये थे दिग्गी राजा का बढ़िया भविष्य

दिग्विजय की हार के बाद गायब हो गया ये बाबा, बताता था भविष्य
लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा झटका मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लगा है। भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल संसदीय सीट से दिग्विजय सिंह को कड़ी मशक्कत दी साथ ही दिग्विजय सिंह को उनके खुद के गढ़ राजगढ़ में भी हार का मुंह देखना पड़ा। यहां भाजपा उम्मीदवार रोड़मल नागर ने कांग्रेस उम्मीदवार को बंपर वोट के अंतर से हराया।   कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले राजगढ़ संसदीय सीट से भी इस बार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। यहां से भाजपा के रोड़मल नागर ने अब तक की सबसे बड़ी जीत का इतिहास रच दिया है।
दिग्विजय की हार के बाद गायब हो गया ये बाबा, बताता था भविष्य
दिग्विजय सिंह के हारते ही मिर्ची बाबा यानि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद की लोग तलाश रहे हैं। लोग उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कहा जा रहा है कि वो अंडरग्राउंड हो गए हैं। बताते चले दरअसल, महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद वही मिर्ची बाबा हैं, जिन्होंने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए लाल मिर्च का हवन किया था।
मिर्ची बाबा यानि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद कहां हैं?
PM मोदी की लोक सभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद लगातार मिर्ची बाबा तलाश हो रही है। लेकिन, बाबा से किसी का संपर्क नहीं हो पा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मिर्ची बाबा शायद भूमिगत हो गए हैं। खबरों की  माने तो  भोपाल लोकसभा सीट से  कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की जीत की कामना सिर्फ कम्प्यूटर बाबा ने ही नहीं की थी। मिर्ची बाबा भी भोपाल आए थे। उन्होंने दिग्विजय की जीत का संकल्प लिया था और लाल मिर्च का हवन किया था। इस हवन में कुल 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी।

स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने पांच क्विंटल मिर्ची हवन कर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि मिर्ची हवन करने से दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित होगी. साथ ही यह संकल्प भी लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते, तो वो जिंदा जल समाधि ले लेंगे. पांच मई को मिर्ची बाबा ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए जल समाधि लेने की घोषणा की थी.

लोकसभा चुनाव 2019 में दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं और मिर्ची बाबा मीडिया की पहुंच से दूर हो गए हैं. उनका मोबाइल फोन भी स्विच्ड ऑफ है. बताया जा रहा है कि वह अंडरग्राउंड हो गए हैं.

Back to top button