देश

इमरान की चीन में उतारी गई इज्जत, तिलमिलाई पाक जनता देखके ये जिल्लत

चीन में इमरान का मेयर ने किया स्वागत, जिल्लत पर भड़के पाकिस्तानी!

पाक के वजीर-ए-आज़म   इमरान खान गुरुवार को बीजिंग में आयोजित हो रहे ‘बेल्ट ऐंड रोड समिट’ (BRI) में शामिल होने चारदिवसीय दौरे के लिए चीन पहुंचे. यह उनका चीन का दूसरा दौरा है. इससे पहले इमरान ने नवंबर महीने में बीजिंग का दौरा किया था. इस बीच बताते चले कुछ दिनों से पाकिस्तानी  का समय ठीक नहीं चल रहा है.   अभी कुछ दिनों पहले वह जर्मनी और जापान की सीमा को लेकर गलत टिप्पणी करने के कारण काफी चर्चा में रहे थे और उन्हें उसके लिए काफी जिल्लत का सामना भी करना पड़ा था। अब एक बार वह फिर से चर्चा में है और इस बार फिर उनके साथ कुछ ऐसी घटना हुई है जिसके लिए उनका काफी मजाक उड़ाया जा रहा है

चीन में इमरान का मेयर ने किया स्वागत, जिल्लत पर भड़के पाकिस्तानी!

बताते चले मामला कुछ ऐसा है कि  बीजिंग में पहुंचने पर प्रधानमंत्री इमरान खान का जैसा स्वागत हुआ, उसे देखकर किसी को नहीं लगा कि पाकिस्तान चीन का सबसे जिगरी दोस्त है. जब इमरान खान चीन पहुंचे तो उन्हें रिसीव करने के लिए चीन का कोई बड़ा अधिकारी ही नहीं पहुंचा. बल्कि उनके स्वागत में  बीजिंग की म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी सेक्रेटरी जनरल ली लिफेंग पहुंचीं. उनके साथ पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद मौजूद थे. जिसे लेकर पाकिस्तान के लोगों में काफी नाराज़गी देखी जा रही हैं.

इस मामले में लोग उनका और उनके पाक का मजाक बना रहे हैं और तरह- तरह की बातें कर रहे हैं. एक यूजर मोहम्मद ताकि ने लिखा है कि इस्लामाबाद के मेयर का स्वागत, बीजिंग के डेप्यूटी मेयर ने किया. इसके अलावा एक यूजर लिखते हैं कि इससे बढ़िया स्वागत तो उनका क्रिकेटर के तौर पर होता था. दरअसल उनकी खिल्ली इसलिए भी ज्यादा उड़ रही है क्योंकि पाक पीएम दौरे से पहले चीन का गुणगान करने से नहीं थक रहे थे. उन्होंने कहा था कि चीन हमारा सबसे करीबी दोस्त और भाई है और मैं अपने दोस्त शी जिनपिंग से मिलने जा रहा हूँ.लेकिन जिस तरह  से चीन ने उनका स्वागत किया उसे देखकर ऐसा नहीं कहा जा सकता हैंं.

Back to top button