ख़बरदेश

सऊदी शहजादे को पाकिस्तानी तोहफा, सोने से बना ‘मौत’ का सामान

पाक‍िस्तानी सांसदों ने सऊदी प्रिंस को ग‍िफ्ट में दी सोने की बंदूक

कंगाली की कगार पर  पाकिस्तान मगर अपनी से बाज़ नहीं आ रहा. बताते चले अब पाकिस्तान के  सांसदों  ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को एक गोल्‍ड प्‍लेटेड मशीन गन गिफ्ट दी है. पाक के वजीर-ए-आलम इमरान खान के ही सामने उनके घर पर ये गन ग‍िफ्ट उन्हें दी गयी है.

पाकिस्तान के सांसदों ने सऊदी क्राउन प्रिंस को ये खास पिस्तौल देने के साथ उनका एक पोट्रैट भी तोहफे में दिया. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान रविवार को आधिकारिक दौरे पर पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद पहुंचे थे. जहां पर उनकी जी हुजूरी करने में पाक के पीएम इमरान खान ने कोई कोर कसर नहीं बाकी रखा. स्वागत में रेड कारपेट से लेकर उनकी गाड़ी के ड्राइवर तो बन गए. स्वागत में 21 तोपों की सलामी भी दी.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जो मशीन गन गिफ्ट की गई है, वह जर्मनी की बनी हुई है. जिस जर्मन कंपनी हेकलर एंड रोश ने इसे बनाया है. इस कंपनी को जर्मनी में छोटे हथियार बनाने की विशेषज्ञ कंपनी के तौर जाना था है. लेकिन गन देने के बाद पाकिस्तान पर एक बार अन्य देशों ने तंज कसना शुरू कर दिया है. क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इस समय खुद जर्नलिस्‍ट जमाल खाशोगी की हत्‍या के विवादों से जूझ रहे हैं.

 

पाक का जानिए क्या है इसके पीछे का मकसद 

बता दें कि अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जाना पाकिस्तान के लिए बड़ा सहारा साबित हो सकता है. दुनिया जानती है कि पाक की हालत इस वक्त बेहद खराब है. आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान हर जगह झोली फैला के पैसे मांग रहा है. वहीं दोनों देशों ने द्विपक्षीय सहयोग के लिए 20 अरब डॉलर के समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं. इन सौदों में रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल क्षेत्रों में निवेश के अवसरों की खोज, खेल के क्षेत्र में सहयोग, सऊदी माल के आयात के लिए वित्तपोषण समझौता, बिजली उत्पादन की परियोजनाएं और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं का विकास शामिल है.

प्रधानमंत्री इमरान खान को भी म‍िली थी सोने की गन

गौरतलब है क‍ि 15 जनवरी को जब पाक‍िस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब के दौरे पर गए थे. वहां ताबुक प्रॉव‍िंस के गर्वनर प्र‍िंस फहाद ब‍िन सुल्तान ब‍िन अब्दुल अजीज ने उन्हें गोल्ड-प्लेटेड क्लाशन‍िकोव गन और सोने की गोल‍ियां ग‍िफ्ट में दी थीं.

Back to top button