देश

अब पाकिस्तान में हिजाब के इस्तेमाल पर लगी रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

pakistan company asked woman to leave hijab or resign

कराची : पाकिस्तान में अब एक  ऐसा मामला सामने आया है जिसने लोगो को परेशानियों में डाल दिया है/ ये मामला कुछ ऐसा है  सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी से कहा गया कि या तो वह कार्यस्थल पर हिजाब न पहने या इस्तीफा दे दे। मुस्लिम बहुल देश में इस तरह का यह पहला मामला है। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई, जिसके चलते क्रिएटिव केओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाद कादिर को इस्तीफा देना पड़ा।

महिला को उसके लाइन मैनेजर ने बताया कि वह अपनी नौकरी तभी सुरक्षित रख सकती हैं जब वह वह अपना हिजाब पहनना छोड़ेंगी। उन्होंने कहा कि हिजाब पहनने से कंपनी की सर्वव्यापी छवि खराब होगी।

महिला ने कहा कि अगर वह नौकरी छोड़ती है तो उसके पास दो इस्लामी बैंकों में नौकरी के प्रस्ताव हैं। कादिर ने शुरुआत में एक माफीनामा जारी कर घटना के महत्व को कम बताने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि महिला से इस्तीफा वापस लेने और अपनी नौकरी सामान्य रूप से शुरू करने को कहा गया।

सॉफ्टवेयर कंपनी ने बाद में एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि कार्यस्थल पर भेदभाव के लिए कादिर से पद छोड़ने को कहा गया।
बोर्ड सदस्यों और सहयोगियों को भेजे गए ईमेल में कादिर ने कहा है कि वह सॉफ्टवेयर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे रहे हैं । इस ईमेल का शीर्षक ‘मेरा माफी मांगना पर्याप्त नहीं है।’

Back to top button