जरा हट के

पैरों का आकार खोलता है हर मर्द और औरत के राज़, ऐसे जानिए आप

यूं तो हम किसी भी शख्स के बारे में कोई गारंटी नहीं दे सकते लेकिन माना जाता है कि किसी भी शख्स की पहचान आप उसके पैरों से कर सकते हैं। यानी कि किसी भी शख्स के चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में आप उसके पैरों से काफी कुछ पता कर सकते है।

स्क्वायर फुट
स्क्वायर फुट जाने की पैर की सभी उंगलियों की लंबाई एक समान होने वाले शख्स काफी शांत और सरल स्वभाव के होते हैं माना जाता है कि यह पूरी जिंदगी में काफी सुलझे हुए होते हैं और हर फैसला सोच समझ कर लेते हैं।

ग्रीक फुट
ग्रीक फुट यानी की पैर के अंगूठे के बगल वाली उंगली का अंगूठे से बड़ा होना। इस तरह के पैर वाले लोग काफी क्रिएटिव माने जाते हैं और अक्सर यह बड़े आर्टिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर से बनते हैं। यह लोग हमेशा चुनौतियों का सामना करने में सक्षम माने जाते हैं।

रोमन पैर
रोमन पैर यानी की अंगूठी और इसके बाद वाली उंगलियों का आकार एक समान होना इस आकार के पैर वाले लोग काफी मिलनसार होते हैं और इन्हें लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाना भी काफी पसंद होता है।यह किसी भी तरह की चुनौतियों से डरते नहीं बल्कि पब्लिकली उसका सामना करते हैं।

स्ट्रेच्ड फुट 
स्ट्रेच्ड फुट यानी की पैर में अंगूठा सबसे बड़ा और सबसे छोटा होना प्रकार के पैर में उंगलियों का आकार घटते क्रम में रहता है।इस तरह के पैर के प्रकार वाले लोग अक्सर शांत और किसी से बात करना न पसंद करने वाले होते हैं।ये लोग अकेले रहना पसंद करते हैं।

पैर की सबसे छोटी उंगली
जिस शख्स की पैर की छोटी उंगली बाहर को निकली होती है।वह हर काम अपनी मर्जी से करना चाहते हैं। ऐसे लोग अपनी जिंदगी में किसी की भी दखलंदाजी पसंद नहीं करते हैं।

तीसरी उंगली तिरछी
जिन लोगों की तीसरी उंगली थोड़ी सी तिरछी होती है।ऐसा शख्स जिसकी तीसरी उंगली थोड़ी तिरछी हो वह अपना हर काम प्लानिंग के साथ करना पसंद करता है।ये लोग किसी भी काम को करने से पहले एक योजना बनाते हैं।इसी के आधार पर सभी बड़े फैसले लेते हैं।

तीसरी उंगली के बीच में गैप
ऐसे लोग जिनकी पैर की दूसरी और तीसरी उंगली के बीच में गैप होता है।वो हमेशा खुद को परेशानियों से दूर ही रखते हैं।ये लोग काफी इमोशनल होते हैं।एक बार किसी के साथ जुड़ जाये तो उनके लिए काफी परेशान हो जाते हैं।

पतला पैर
ऐसे लोग जिनका पैर पतला हो वो अक्सर एक जगह रहना पसंद करते है।वह अक्सर दूसरों को मोटीवेट करते हैं।लेकिन अगर ये लोग एक बार नाराज हो जाये तो उसे मनाना या समझाना काफी मुश्किल हो सकता है।

Back to top button