उत्तर प्रदेश

यूपी के बदायूं में दर्दनाक हादसा : पटाखे बनाते हुए ब्लास्ट में 8 की दर्दनाक मौत

बदायूं। उत्तर प्रदेश में बदायूं के सिविल लाईन क्षेत्र के रसूलपुर गांव में शुक्रवार शाम पटाखे बनाते हुए विस्फोट होने से आठ लोगों की मृत्यु हो गई तथा कुछ लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे वह विस्फोट के कारण धराशाही हो गया और दसके मलबे में भी कुछ दब गए।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस एवं प्रशासन के उच्चाधिकारी अग्नि शमन कर्मचारियों के साथ पहुंच गए है तथा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।
इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी को सभी आवश्यक कदम उठाते हुए पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए है।

हादसा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रासुरपुर गांव का है. जानकारी के मुताबिक, मकान के अंदर पटाखा बनाया जा रहा था. इसी बीच अचानक तेज धमाका हुआ. धमाके के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई. मौके पर 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी जांच में जुट गए है.

घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम बदांयू को मौके पर जाकर राहत बचाव कार्य का आदेश दिए है. फिलहाल मौके पर भारी तदद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Back to top button