सेहत

5 महीने के बच्चे की आंख में हो रहा था दर्द, जो मिला उसे देख डॉक्टर भी रह गए सन्न !

कभी कभी इस संसार में ऐसी ऐसी चीजे देखने और सुनने को मिलती है जो आम आदमी की समझ से परे होती है! आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे! एक पांच साल का बच्चा एक दिन अपनी आँखे मल रहा था और वह अपनी आंखे ठीक से खोल भी नहीं पा रहा था! उसके बाद में उसकी माँ ने बच्चे की आँख को अपने हाथ से खोल कर देखा तो सन्न रह गई उसने देखा उस बच्चे की आंख को देखकर वह तुरंत उसे अस्पताल लेकर गई यहाँ पर डाक्टरो ने भी उस पांच साल के बच्चे की आंख देखी तो वह भी उसकी आंख को देखकर सन्न रह गए!

 

 

चीन का यह मामला जहाँ पर एक 5 साल के बच्चे की आंख में तेज दर्द होने लगा घर वालो की समझ में बिलकुल नहीं आ रहा था कि आखिर बच्चे को क्या हो गया है! जब उसकी आंख का मेडिकल चेकअप  किया गया तो पता चला कि उस 5 साल के बच्चे की आंख में 11 कीड़े है! और इसके बाद डाक्टर ने बड़ी ही सावधानी से बच्चे की सर्जरी करके उन  कीड़ो को बच्चे की आंख से निकाल दिया है!

 

 

जिन डाक्टरो ने उसका परिक्षण किया उन्होंने बताया कि इस बच्चे को नेमाटोड संक्रमण हो गया है! जो आँखों की सतह और पलक पर फैला हुआ है! जिससे उसके आँखों में तेज खुजली होने लगाती है! और इस दौरान संक्रमण से आँखों में कीड़े पैदा हो जाते है! डाक्टरो ने बताया कि आँखों में यह कीड़े नहीं पाए जाते है लेकिन यह जानवरों में होते है उन्होंने कहा हो सकता है यह बीमारी आपके कुत्ते से आई हो! फिलहाल बच्चे की सर्जरी करके कीड़े निकाले जा चुके है! और अब उसे पहले से बहुत ही आराम है!

Back to top button