जरा हट के

“P” नाम वाले लोगों के जानें राज, इस अंदाज में करते हैं प्यार !

कहते है इंसान के लिए उसके नाम का पहला अक्षर काफी महत्वपूर्ण होता है, क्यूकि उसके नाम के पहले अक्षर के अनुसार ही उसकी राशि का फैसला होता है. जी हां नाम के पहले अक्षर से ही यह तय होता है कि इंसान की राशि कौन सी होगी, यही वजह है कि इंसान के जीवन में उसके नाम का बेहद महत्व होता है.

इसलिए आज हम आपको उन लोगो के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे है, जिनका नाम अंग्रेजी के अक्षर P से शुरू होता है. बरहलाल अगर आपका नाम या आपके किसी करीबी का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, तो आपको एक बार ये जानकारी जरूर पढ़नी चाहिए. तो चलिए अब आपको उन लोगो के बारे में विस्तार से बताते है, जिनका नाम इस अक्षर से शुरू होता है.

१. स्वभाव.. जिन लोगो का नाम इस अक्षर शुरू होता है, उनका मन ज्यादातर अशांत ही रहता है. यानि उनके मन में कुछ न कुछ हमेशा चलता ही रहता है. हालांकि ये लोग खुद को शांत दिखाने की कोशिश करते है. इसके इलावा ये लोग भले ही कितने भी उदास क्यों न हो, लेकिन ये दूसरो को हमेशा खुश रखने की पूरी कोशिश करते है. इसके साथ ही ये लोग भगवान् में पूरी आस्था रखने वाले होते है. यूँ तो इन लोगो का मन अशांत रहता है, लेकिन फिर भी ये लोग शांतिपूर्ण माहौल में रहना पसंद करते है.

२. करियर.. जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, उनके जीवन में कई सारे विकल्प आते है, लेकिन फिर भी वो अक्स गलत विकल्प का ही चुनाव करते है. यही वजह है कि बेहद मेहनत और लगन से काम करने के बाद ये लोग पूरी सफलता हासिल नहीं कर पाते. ऐसे में कई बार इन्हे ठोकर भी खानी पड़ती है, लेकिन इनकी सबसे अच्छी बात ये है कि ये लोग जल्दी निराश नहीं होते और हमेशा डट कर खड़े रहते है.

३. प्यार.. गौरतलब है कि जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वो दिखने में काफी आकर्षित और सुंदर होते है. यूँ तो इन्हे अपना प्यार निभाने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन फिर भी ये लोग जिससे सच्चा प्यार करते है, उसका साथ जीवन भर निभाते है.

४. गुण.. गौरतलब है कि ये लोग न केवल परोपकारी और धार्मिक होते है बल्कि बेहद कोमल भी होते है. जी हां इसलिए ये दूसरो को कभी दुखी नहीं देख सकते और उन्हें हमेशा खुश देखना चाहते है. इसके इलावा इन्हे किसी की बुराई करना और सुनना भी अच्छा नहीं लगता. हालांकि ये लोग अपने राज हर किसी से शेयर नहीं करते और इन्हे खुद से ज्यादा दूसरो का ख्याल रहता है.

वही ये लोग अपने मान सम्मान के लिए किसी भी चीज का त्याग कर सकते है. मगर इनकी सबसे बुरी बात ये है कि ये लोग अपनी सोच दूसरो पर थोपना चाहते है, जिसके कारण इन्हे भारी विद्रोह भी झेलना पड़ता है.

हमें उम्मीद है कि अगर आपका और आपके किसी करीबी का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, तो आपको ये जानकारी जरूर पसंद आएगी और हम उम्मीद करते है कि जो बातें हमने आपके बारे में बताई है, वो सब सही होंगी.


loading…

loading…

Back to top button