धर्म

हफ्ते में एक दिन नहाते वक्त करें ये काम, शर्तिया चमक जाएगी किस्मत 

Image result for हफ्ते में एक दिन नहाने वक्त करे ये काम, शर्तिया चमक जाएगी किस्मत 

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

आप सभी सुबह, शाम या कभी भी नहाते होंगे ऐसे में पूजा-पाठ से पहले नहाने को अनिवार्य माना गया है और यह स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

पानी में मिलाएं ये चीज:
  • रात को सोने से पहले एक कटोरी पानी मे चुटकीभर चंदन डालकर रख देना चाहिए और सुबह पानी में ये चंदन वाला पानी भी मिलाकर नहा लेना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पवित्रता बढ़ती है।
  • पानी में थोड़ी सी हल्दी डालकर नहाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से गुरु ग्रह के दोष दूर हो सकते हैं और इस पानी के शुभ असर से त्वचा को भी लाभ मिल जाता है।
  • एक बाल्टी पानी में कपूर की 2-3 टिकिया डालकर नहाना बहुत शुभ माना गया है और कपूर की महक से हमारे आसपास की नकारात्मकता भी नष्ट होती हैं और घर में अच्छाई होती है।
    अगर आप पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करेंगे तो घर पर गंगा नदी में स्नान का पुण्य मिल जाता है।
Back to top button