खेल

धोनी के ग्लव्स पर पाक मंत्री का तंज, बोले- क्रिकेट खेलने गए हैं या…

इंडियन टीम के पूर्व दिग्गज कैप्टेन महेंद्र सिंह धोनी ने  वर्ल्ड कप के पहले मैच में “बलिदान बैज” वाले दस्ताने पहन कर विकेट कीपिंग करने पर विवाद छिड़ गया  और ICC ने महेंद्र  सिंह धोनी से इन दस्तानों प्रयोग न करने का निर्देश दिया है।वही इस मामले में अब पाकिस्तान भी कूद गया है। क्रिकेट के मैदान की इस घटना पर अब पाकिस्तान के मंत्री भी सियासी बयानबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री फवाद हुसैन ने धोनी पर तंज कसते हुए कहा कि वह क्रिकेट खेलने गए हैं महाभारत का युद्ध करने नहीं।

“बलिदान बैज”ग्लव्स मामले पर धोनी को मिल रहे समर्थन को देखते हुए पाक मंत्री फवाद हुसैन ने निखा है यह कैसा मूर्खतापूर्ण विवाद भारत के मीडिया में चल रहा है। भारत का मीडिया तो ऐसे दीवाना हो रहा है जैसे युद्ध के लिए इसे सीरिया, अफगानिस्तान या रवांडा भेज रहे हों। चौधरी ने अपना ट्वीट के साथ #idiots भी लिखा है।

हाल ही में इग्लैंड में शुरू हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने बिलदान बैच वाला ग्लव्स पहन कर विकेट कीपिंग की थी। यह भारतीय सेना के पैरा मिलिट्र द्वारा उपयोग किया जाता है। मैच के दौरान ही धोनी के दस्तानों पर बलिदान बैज ने मीडिया और कैमरों का ध्यान खींचा था।

बता दें कि इस मुद्दे पर देश की दिग्गज खेल हस्तियों ने धोनी का समर्थन किया है। पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि हमें धोनी पर गर्व है और उन्हें सेना के बलिदान बैज वाले दस्तानों को पहनना जारी रखना चाहिए। उनके अलावा पहलवान सुशील कुमार ने भी समर्थन किया है। हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी धोनी का समर्थन किया है। इन खिलाड़ियों के अलावा मिल्खा सिंह और बाइचुंग भूटिया ने भी धोनी का समर्थन किया है।

Back to top button