जरा हट के

OMG! इस मुस्लिम बादशाह के हरम में थीं 2000 रखैलें, पैदा किए 1000 बच्चे

भारत के मध्यकालीन इतिहास में मुगल बादशाहों के हरम रखैलों के लिए मशहूर थे। हुमायूं से लेकर शाहजहां तक के हरम में खूबसूरत रखैलों की संख्या 200 से 500 तक थी। लेकिन इस स्टोरी में हम आपको एक ऐसे चर्चित शासक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी 2000 से भी ज्‍यादा रानियां थीं, इन रखैलों से उसने करीब 1000 बच्चे पैदा किए।

मोरक्को के इस चर्चित राजा का नाम इस्‍माइल इब्‍न शरीफ था, जोकि अलवैत वंश का था। उसने 1672 से लेकर 1727 तक शासन किया था। मोरक्‍को के इतिहास में उसे एक महान योद्धा के रूप में जाना जाता है। मोरक्को का यह महान योद्धा दुनिया में सबसे ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने वाले इंसान के तौर पर भी जाना जाता है। उसने अपनी लाइफ में 1000 से ज्‍यादा बच्‍चे पैदा किए थे। हांलाकि घोषित बच्चों की संख्या 867 बताई जाती है, वहीं 8 घोषित पत्‍नियां थीं। जबकि इस शासक के रखैलों की संख्या 2000 से भी ज्‍यादा थी। माना जाता है कि इस शासक ने लगातार 32 वर्षों तक शारीरिक संबंध बनाए थे।

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के मुताबिक, इस्माइल इब्‍न शरीफ 888 बच्चों का पिता था। यह इतिहास में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाला शख्स है। हांलाकि कुछ शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि इस्माइल के इतने सारे बच्चे नहीं होंगे। क्योंकि किसी भी इंसान से हर दिन एक महिला गर्भवती नहीं हो सकती है। हालांकि, अन्य विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि यह पूरी तरह से संभव है। किसी भी पुरूष के शुक्राणुओं की गुणवत्ता अंडे को उर्वरित करने में सक्षम होने पर ऐसा संभव है।

Back to top button