सेहत

OMG !! अब पुरुषों की तरह महिलाएं भी हो रहीं ‘सपने’ वाली बीमारी की शिकार

आज तक आपने सिर्फ यही सुना होगा कि पुरुष स्वप्न दोष का शिकार होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है पुरुषों की तरह ही महिलाएं भी स्वप्न दोष का शिकार होती है. दरअसल यह कोई बीमार नहीं है लेकिन इसका असर उम्र के एक पड़ाव में सभी के साथ होने लगता है. जैसा कि नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि यह रोग सपने से जुड़ा है.

जी हाँ दरअसल स्वप्नदोष एक ऐसी अवस्था होती है जिसमें व्यक्ति सोते-सोते उत्तेजित होने लगता हैं और इस दौरान व्यक्ति के कपडे गीले हो जाते हैं. अब तक सिर्फ ऐसा माना गया है कि स्वप्न दोष का शिकार सिर्फ पुरुष ही होते हैं लेकिन पुरुषों से ज्यादा महिलाएं भी स्वप्न दोष का शिकार होती है.

हाल ही में हुई एक रिसर्च के मुताबिक़ 37 फीसदी महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि 45 साल की उम्र तक कम से कम एक बार उन्हें स्वप्नदोष का अनुभव हुआ है. इसके पीछे यह भी बताया जा रहा है कि पति से बहुत दिनों की दूरी होने पर भी महिलाओं में तीव्र यौन इच्छा जागती है.

इसके अलावा बताया गया है कि जब लड़कियां टाइट पेंटी पहनती है या फिर जांघो के बीच हाथ दबाकर सोती है. इस दौरान उनके अंदर $ex की इच्छा बढ़ जाती और नींद खुल जाती हैं. नींद खुलने के बाद उन्हें स्वप्नदोष का अहसास होता है.

 

Back to top button