ख़बरदेश

LIVE VIDEO : एक बार फिर मोदी सरकार, लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली, 30 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्व जीत दिलाने वाले श्री नरेन्द्र मोदी ने आज लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।
राष्ट्रपति भवन प्रांगण में आयोजित भव्य समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गाेपनीयता की शपथ दिलायी।

इस मौके पर बिम्स्टेक देशों के नेताओं के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के राज्यपाल , मुख्यमंत्री , राजनीतिक दलों के अध्यक्ष और कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी , मुरली मनोहर जोशी, सुषमा स्वराज ,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कई अन्य वरिष्ठ नेता भी समारोह में शामिल हुए।

रतन टाटा और मुकेश अंबानी सहित उद्योग जगत तथा सिने जगत की कई हस्तियां भी मौजूद थी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समारोह में आने से इंकार कर दिया था। समारोह में लगभग 8 हजार लोग उपस्थित थे। पडोसी देशों में से केवल पाकिस्तान को शपथ ग्रहण समारोह में नहीं बुलाया गया था। इससे पहले  मोदी ने सुबह राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर उन्होंने शहीदों को भी नमन किया।   मोदी ने वर्ष 2014 में शपथ ग्रहण समारोह में दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ देशों के नेताओं को बुलाया था

Back to top button