ख़बरदेश

गुजरात मे डोमिनोज ने बंद किया नॉन-वेज पिज़्ज़ा बेचना, वजह बेहद अजीब!

गुजरात में हैं तो डोमिनोज का नॉनवेज पिज्जा भूल जाइए

फास्ट फूड कंपनी डोमिनोज ने गुजरात में सिर्फ वेजिटेरियन पिज्जा आउटलेट चलाने का फैसला किया है.  असल में जिस तरह से ‘वेज बिरयानी’ सिर्फ कहने की बात है, वैसे ही ‘चिकेन पेपरॉनी’ जैसा भी कोई फूड नहीं होता. लेकिन गुजरातियों को अब ऐसी किसी भी चीज से आतंकित होने की जरूरत नहीं है, कम से कम प्रमुख पीत्सा चेन में तो ऐसा हो गया है. ऐसा लगता है कि पीत्सा चेन डॉमिनोज ने गुजरात में अपने समूचे नॉन वेज पीत्सा को बेचना बंद कर दिया है. तो बॉर्बेक्यू चिकेन, चिकेन टिक्का, पेरी-पेरी चिकेन, चिकेन पेपरॉनी भूल जाइए… अब गुजरात में आपको पीत्सा के टॉपिंग में ऐसा कुछ नहीं मिलने वाला.

पिछले कुछ दिनों से गुजरात में डॉमिनोज पीत्सा ने नॉन-वेज चीजों को अपने मेन्यू से हटा दिया है और लगता नहीं कि अब ये सब वापस आने वाले हैं.

मीडिया ने गुजरात के कई डॉमिनोज आउटलेट के यहां फोन कर इस बारे में जानकारी पुख्ता की. नॉनवेज पीत्सा के बारे में पूछने पर सभी जगह से बस एक ही जवाब मिला: ‘सर, नॉनवेज पीत्सा अब उपलब्ध नहीं हैं. आपको ये पूरे गुजरात में नहीं मिलेंगे…’

डॉमिनोज के ऑनलाइन ऑर्डर सर्विस में पूछताछ करने पर भी ऐसे ही जवाब मिल रहे थे. हमने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, आणंद के कई आउटलेट में ऑर्डर देने का प्रयास किया, लेकिन हर जगह से हमें यही जवाब मिला.

इन सभी आउटलेट के ऑनलाइन मेन्यू में भी केवल वेज पीत्सा ही ऑफर किए जा रहे हैं. हमने जब गुजरात के बिल्कुल पड़ोस में स्थित दमन के एकमात्र डॉमिनोज आउटलेट में ऑनलाइन इंक्वायरी की, तो वहां हमें हर तरह के नॉनवेज पीत्सा के विकल्प मिल गए.

वडोदरा के एक स्वतंत्र पत्रकार जयमीन बख्शी ने बताया, ‘वडोदरा के एक आउटलेट में डॉमिनोज के स्टाफ ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह नॉनवेज पीत्सा सिर्फ नवरात्रि के लिए बंद हुआ है या हमेशा के लिए. कर्मचारी ने इस बात की पुष्ट‍ि की कि डॉमिनोज ने नॉनवेज पीत्सा बंद कर दिया है और नए मेन्यू कार्ड छपवाए जा रहे हैं.

IndiaToday.in ने इस बारे में डॉमिनोज पीत्सा के प्रबंधन से जानकारी लेने की कोशिश की, लेकिन कंपनी ने इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार किया.

Back to top button