ख़बर

Nokia के इस स्मार्ट फ़ोन का टीज़र ज़ारी, जानिए किस दिन होगा लॉन्च

Image result for Nokia 7.1 Plus

नई दिल्ली 11अक्टूबर को एक विशाल इवेंट के दौरान एक बड़ी टेलिकॉम कंपनी Nokia  अपने इस शानदार स्मार्ट फ़ोन 7.1 Plus को लॉन्च कर सकती  सकता है  लॉन्च से पहले कंपनी ने अपने मॉडल 7.1 प्लस की कई लीक रिपोर्ट सामने आयी है

अब हाल ही में साइट TENAA पर फोन की वास्तविक तस्वीर सामने आई है। Nokia 7.1 Plus ग्लोबल वेरिएंट होगा, चाइनीज वेरिएंट Nokia X7 के नाम से जाना जाएगा। एचएमडी ग्लोबल ने एक नया टीजर जारी किया है जो इस बात की और इशारा कर रहा है कि नोकिया 7.1 प्लस में बड़ा डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी जाएगी। कंपनी ने घोषणा की है कि नोकिया एक्स7 वेरिएंट को चीन में 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

नोकिया मोबाइल के ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में टीजर वीडियो को शेयर किया गया है जो बड़ा डिस्प्ले होने का संकेत दे रही है। टीना लिस्टिंग के मुताबिक, एचएमडी ग्लोबल का यह स्मार्टफोन 6.18 इंच का फुल एचडी+ (1080×2246 पिक्सल) टीएफटी डिस्पले और 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकता है। टीजर वीडियो में लिखा गया है ‘Play more and pause no more’ जो इस बात का संकेत दे रहा है कि फोन में जान फूंकने के लिए दमदार बैटरी लाइफ होगी। गेमिंग के लिए पावरफुल प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। वीडियो में फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है।

gotjr1m

Photo Credit: Weibo

HMD Global ने Weibo पर इस बात की घोषणा की है कि नोकिया एक्स7 को बीजिंग में आयोजित इवेंट के दौरान 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी ने इस बात को भी कंफर्म किया है कि बैक पैनल पर जीस ऑप्टिक्स लेंस होगा। नोकिया 7.1 प्लस में डिस्प्ले नॉच, वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, सिक्योरिटी के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और सबसे बड़ी बात एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन हो सकता है।

1terdnuk

Photo Credit: Weibo

बीते हफ्ते ही इस फोन को चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया था। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, नोकिया 7.1 प्लस में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर (क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट) दिया जा सकता है। इसके दो वेरिएंट हो सकते हैं- 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज 400 जीबी तक बढ़ाई जा सकेगी। लिस्टिंग के मुताबिक, सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए दो रियर कैमरे दिए गए हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी है।

Back to top button