गैजेट ज्ञान

Nokia और Samsung के बाद Motorola के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की कीमत में हुई

नई दिल्ली । इस महीने नोकिया, सैमसंग, वीवो, ओप्पो, शाओमी समेत कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमतें कम की हैं। इस कड़ी में एक और नाम मोटोरोला का जुड़ गया है। कंपनी ने इस साल लॉन्च हुए Moto G6 की कीमत में कमी की है। इस स्मार्टफोन के ऑफलाइन चैनल्स पर कीमत में 2,000 रुपये की कटौती की गई है। वहीं, ऑनलाइन शॉपिंग चैनल फ्लिपकार्ट पर इस फोन को और भी कम कीमत में खरीदा जा सकता है।

Moto G6 को इस साल जून में दो वेरिएंट्स 3GB रैम + 32GB स्टोरेज एवं 4GB रैम + 64GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया था। इस फोन के बेस वेरिएंट की लॉन्चिंग कीमत 13,999 रुपये थी। जबकि, 4GB रैम वाले वेरिएंट की लॉन्चिंग प्राइस 15,999 रुपये थी। इसे अब क्रमश: 11,999 रुपये और 13,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। वहीं, फ्लिपकार्ट पर यह फोन क्रमश: 10,999 रुपये और 12,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। आइए, जानते हैं इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

Moto G6: स्पेसिफिकेशन्स

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस IPS LCD स्क्रीन दी गई है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन में सिक्युरिटी के लिए फिंगरप्रिटं सेंसर भी दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 एसओसी चिपसेट प्रोसेर दिया गया है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

सैमसंग ने मिड और बजट स्मार्टफोन की कीमतें की कम

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन में कटौती की है। इन स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती नए फ्लैगशिप को बाजार में लाने के लिए किया गया है। इन स्मार्टफोन्स की कीमतों में 200 रुपये से लेकर 4,000 रुपये तक की कटौती की गई है।

Samsung Galaxy J7 Nxt

Samsung Galaxy J7 Nxt की कीमत में भी 2,000 रुपये की कटौती की गई है। फोन को 12,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। अब आप इस फोन को 10,990 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। सैमसंग के अन्य स्मार्टफोन्स की कीमतों में हुई कटौती के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Back to top button