खेल

बैंगलोर में बवाल मचाकर बोले रसेल- मेरे लिए तो कोई मैदान बड़ा नहीं

आंद्रे रसेल. वेस्ट इंडीज का वो ताबड़तोड़ बल्लेबाज जो आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलता है. इस सीजन में रसेल का बल्ला कोहराम मचा रहा है. वो अपने बल्ले से गेंदबाजों के हौसलों का कत्ल कर रहे हैं. अगर इस बात पर आपको जरा भी शक है, तो शायद आपने बीती रात आरसीबी के बॉलर्स पर बरपा रसेल का कहर नहीं देखा होगा.

आंद्रे रसेल ने गुरुवार को 13 गेंदों पर सात छक्के और एक चौके की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को इस आईपीएल में पहली जीत से महरूम रखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलाई.

मैच के बाद रसेल ने कहा, “कोई भी मैदान शायद मेरे लिए बड़ा नहीं है, मैं अपनी ताकत पर भरोसा करता हूं. लो फुलटॉस गेंदो के लिए हाथ और आंखों का अच्छा मेल अहम होता है क्योंकि उन्हें हिट करना आसान नहीं होता. मैं शॉर्ट आर्म जैब खेलने की कोशिश करता हूं क्योंकि हाथ को ज्यादा बाहर निकालना आपको मुश्किल में डाल सकता है. ज्यादा समझा नहीं सकता, मैदान पर दिखाना ज्यादा पसंद करूंगा.”

कल के मुकाबले पर रसेल ने आगे कहा, “ये हर रोज नहीं होता जब आपको करीब 20 गेंदो में 68 रनों की जरूरत होती हो. टी20 फॉर्मेट का स्वभाव ही यही है कि मूमेंटम कभी भी बदल सकता है. इसी वजह से मैं कभी हार नहीं मानता. मेरे दिमाग का एक हिस्सा कह रहा था कि हमें बहुत ज्यादा रनों की जरूरत है लेकिन मैं लड़ना चाहता था और आखिर में हम पांच गेंद बाकी रहते जीत गए. लड़कों की तरफ से अच्छा समर्थन मिला और मैं अच्छे स्पेस में हूं इसलिए खुद को साबित कर पा रहा हूं.”

Back to top button