Video: तिरंगे की डोरी खींचे मंत्रीजी, केंद्रीय मंत्री ने तिरंगे की डोरी खींची, बिना फहराए नीचे आ गया झंडा

भोपाल: मध्यप्रदेश के डिंडोरी (Dindori) जिले में तिरंगा (Tricolor) फहराने के दौरान नीचे आ गया. तिरंगे को लेकर ध्वज संहिता का ध्यान नही रखा गया. यह वाकया तब हुआ जब केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) तिरंगा फहरा रहे थे. बिना फहराए डोरी खींचते ही नीचे आने के बाद तिरंगे को सही करके फहराया गया. केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इसे प्रशासन की चूक बताया है.

डिंडोरी जिला प्रशासन हर घर तिरंगा कार्यक्रम को कितनी संजीदगी से ले रहा है इसका अंदाजा शनिवार को हुई घटना को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है. इस घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन तिरंगा बिना फहराए ही नीचे आ जाता है. इसके बाद आनन फानन में तिरंगे को सही करके दोबारा फहराया जाता है.

यह वाकया कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर रानी दुर्गावती चौक पर हुआ. यहां तमाम अधिकारियों की मौजूदगी में तिरंगे का अपमान हुआ. इसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया और नगर परिषद के जिम्मेदारों पर इसका ठीकरा फोड़ दिया गया.

जानकारी के मुताबिक कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर तिरंगा फहराने के कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर परिषद को दी गई थी. केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से जब मीडिया ने तिरंगे के अपमान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इसे प्रशासनिक चूक बताया.