राजू श्रीवास्तव के निधन पर इस नेता ने बोली बेहूदा बात, धार्मिक भावना भड़काने का इल्जाम

Kaushambi Police: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के रहने वाले बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दानिश अली ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन होने पर उनके खिलाफ फेसबुक पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. उनकी पोस्ट पर राजू श्रीवास्तव के समर्थकों और अन्य तमाम लोगों ने ऐतराज जताया. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपित नेता के खिलाफ गंभीर धाराओं के केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दिया है.

दानिश अली ने की आपत्तिजनक टिप्पणी 

कॉमेडियन और कलाकार राजू श्रीवास्तव लंबी बीमारी से जूझते हुए बुधवार सुबह जिंदगी की जंग हार गए. उनके निधन की खबर मिलते ही फैंस स्तब्ध रह गए. लोगों ने सोशल साइटों पर शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं. इसी बीच बहुजन मुक्ति पार्टी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष दानिश अली ने कथित तौर पर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी.

उनकी पोस्ट पर नजर पड़ते ही लोग आक्रोशित हो उठे. लोगों ने टिप्पणी करके नाराजगी जताना शुरू कर दिया. किसी ने स्क्रीन शार्ट लेकर कौशांबी पुलिस के ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर दिया. ट्वीट देख एसपी हेमराज मीना खफा हो गए. चूंकि दानिश पिपरी क्षेत्र के ही रहने वाले हैं, लिहाज़ा एसपी ने पिपरी एसओ को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया.

पिपरी एसओ श्रवण सिंह ने बताया, आईटी एक्ट और धार्मिक भावना भड़काने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इंस्पेक्टर ने खुद माना है कि पोस्ट से धार्मिक भावना आहत हुई हैं. इससे दंगे की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती थी.

राजू श्रीवास्तव का हुआ अंतिम संस्कार

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आईसीयू में 40 दिन की लड़ाई के बाद 21 सितंबर को राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया. लोकप्रिय कॉमेडियन का नई दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया. तब से वह वेंटिलेटर पर थे.

गुरुवार सुबह करीब नौ बजे राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को सफेद फूलों से लदी एंबुलेंस में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया. उनके बेटे आयुष्मान ने हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया.

अंतिम संस्कार में अनुभवी कवि-हास्यकार सुरेंद्र शर्मा, अशोक चक्रधर और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर शामिल हुए. साथी कॉमेडियन और सुनील पाल और एहसान कुरैशी जैसे दोस्त भी उपस्थित थे. राजू श्रीवास्तव के परिवार में शिखा हैं, जिनसे उन्होंने 1993 में शादी की थी और उनके बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here