अमेरिकी ने दी चेतावनी, ब्रिटेन पर होने वाला है न्यूक्लियर अटैक, बचने को मिलेंगे सिर्फ 4 मिनट!

Nuclear Attack Threat on Britain: रूस यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से ही परमाणु युद्ध का खतरा भी बढ़ गया था. युद्ध के शुरू होने के बाद ही रूस ने अमेरिका समेत अन्य पश्चिमी देशों को इसे लेकर आगाह कर दिया था. यही वजह है कि कोई भी देश चाहकर सीधे यूक्रेन में मदद के लिए नहीं जा रहा है. तीन दिन पहले ही जब रूस ने देश में सैन्य लामबंदी की घोषणा की तो पुतिन ने एक बार फिर परमाणु इस्तेमाल की धमकी दी. ऐसे में अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों की चिंताएं बढ़ गई हैं. इन सबके बीच परमाणु युद्ध को लेकर कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल ऐसे ही एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो इसकी तबाही से बचने की तैयारी करने के लिए ब्रिटेन के पास सिर्फ 4 मिनट का समय मिलेगा.

क्या है वीडियो में

अमेरिकी टिकटॉकर @Americansoldier ने अपने प्रोफाइल से एक शॉर्ट वीडियो ऐप पोस्ट किया है. इसमें वह इस खतरे के बारे में बता रहे हैं. डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो की शुरुआत ब्लैक एंड वाइट स्क्रीन से की गई है. स्क्रीन पर आपको ‘वॉरटाइम ब्रॉडकास्टिंग सर्विस’ लिखा मिलेगा. इसके बाद अचानक आवाज आती है, ‘ध्यान दें, ध्यान दें… ब्रिटेन पर परमाणु हथियारों से हमला होने जा रहा है. आपके पास सुरक्षित ठिकाना खोजने के लिए चार मिनट हैं.’ वीडियो में आगे कहा जाता है, ‘कम्युनिकेशन बुरी तरह बाधित हो गया है. हताहतों की संख्या और क्षति की सीमा फिलहाल अज्ञात है.’

इसलिए सता रहा है डर

इस वायरल वीडियो को बनाने वाले ने यूं ही इसे नहीं बनाया है. दरअसल, व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में कहा है कि वह पश्चिम के देशों खिलाफ ‘किसी भी जरूरी साधन’ का इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेंगे. पुतिन ने कहा कि अगर रूस की अखंडता को खतरा होता है तो हम अपने लोगों की रक्षा के लिए सभी उपलब्ध साधनों का इस्तेमाल करेंगे और यह सिर्फ बयानबाजी नहीं है. उनके इस बयान के बाद से परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here