गुरु आज से हो गए मार्गी, जानें आपकी राशि पर होगा कैसा असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में सबसे ज्यादा शुभ फल देने वाले बृहस्पति ग्रह 24 नवंबर 2022 से मार्गी हो गए हैं. ज्योतिष में मार्गी होना का मतलब सीधी चाल से होता है. देवगुरु 24 नवंबर को सुबह करीब 4 बजकर 27 मिनट पर अपनी स्वयं की राशि मीन में रहते हुए मार्गी हो चुके हैं. धनु और मीन राशि के स्वामी ग्रह गुरु होते हैं. बृहस्पति को ज्ञान, मान-सम्मान, धर्म और धन-समृद्धि का कारक माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में गुरु अच्छे भाव में रहते हैं वे सदैव अच्छे फल प्रदान करते हैं. गुरु के मीन राशि में मार्गी होने से सभी राशियों पर इनका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं मार्गी गुरु किन-किन राशियों के लिए शुभ होने वाले हैं.

मेष राशि

आपकी राशि से 12वें व्यय भाव में गोचर करते हुए बृहस्पति मार्गी होने से आपके धन का अधिक खर्च करा सकते हैं. किसी को धन उधार देने से बचें. हानि होने के संभावना है

बृषभ राशि

आपकी राशि से 11वें यानी लाभ भाव में गोचर से मार्गी गुरु आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिला सकते हैं. रूके हुए काम जल्द पूरे हो सकते हैं. नौकरी में तरक्की और व्यापार में उन्नति के अच्छे संकेत हैं.

मिथुन राशि

आपकी राशि से 10वें कर्म भाव में मार्गी बृहस्पति जातक को सुख-सुविधा प्रदान करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं जिसमें आपको आपकी उम्मीद से ज्यादा वेतन मिलने के प्रबल संकेत हैं. जमीन के मामलों में कानूनी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.

कर्क राशि

आपकी राशि से 9वें भाव यानी भाग्य भाव में गुरु का मार्गी होना अच्छा और सुनहरा संकेत है. कार्यों में आपको उन्नति होगी. दोस्तों और रिश्तेदारों का अच्छा साथ मिलने से आप चुनौतियों का सामना बेहतर ढ़ग से करेंगे. धन लाभ हो सकता है.

सिंह राशि

आपकी राशि से 8वें आयु भाव में गुरु का मार्गी होना आपके जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. कुछ परेशानियों से सामना हो सकता है. लेन-देन में सावधानी बरतें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

कन्या राशि

आपकी राशि से 7वें यानी दांपत्य भाव में मार्गी होंगे. ऐसे में आपके लिए परिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. पिछले कई दिनों से चल रहे तनाव से आपको छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलने से आपका ध्यान कामों में अच्छे से लगेगा. व्यापार में तरक्की हो सकती है.

तुला राशि

आपकी राशि से 6वें भाव जोकि शत्रु भाव होता है उसमें गुरु का मार्गी होना कष्टकारी रहने वाला हो सकता है. आपके शत्रुओं की संख्या में इजाफा हो सकता है. इसलिए आपको ज्यादा सचेत रहना होगा. लेकिन आपको उन्नति के बेहतरीन अवसर भी मिलेंगे.

वृश्चिक राशि

आपकी राशि से 5वें जो विद्या भाव गिना जाता है उसमें बृहस्तपति का सीधी चाल चलना शुभ और शानदार रहेगा. विद्यार्थी प्रतियोगी परिक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे. प्रेम-संबंधों में पार्टनर संग अच्छा मन लगेगा.

धनु राशि

आपकी राशि से चौथे सुख भाव में गोचर मार्गी बृहस्पति का प्रभाव मिला जुला रहने वाला होगा. परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव बढ़ेगाा जिससे आपको मानसिक पीड़ा पहुंच सकती है. जमी-जायदाद से जुड़े मामले में कानूनी पेंच बढ़ सकते हैं लेकिन बाद में आपको अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी.

मकर राशि

आपकी राशि से तीसरे यानी पराक्रम भाव में मार्गी गुरु का प्रभाव शुभ रहेगा. अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी. सेहत भी अच्छी रह सकती है. धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर रुचि दिखाएंगे. नौकरी में कोई अच्छा प्रस्ताव आपको मिल सकता है और व्यापार में मुनाफे में इजाफा हो सकता है. कोई ऐसा सौदा कर सकते हैं जिसमें आपको भविष्य में कई गुना लाभ मिल सकता है.

कुंभ राशि

आपकी राशि से दूसरे धन भाव में गुरु का मार्गी होना सुखद और धन लाभ के अवसर को बढ़ाएंगे. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. नौकरी में आपको प्रमोशन और वेतन वृद्धि हो सकती है.

मीन राशि

अपनी स्वयं की राशि में गुरु का गोचर होना अच्छे संकेत की तरफ इशारा कर रहा है. आपको बेहतरीन सफलताएं प्राप्त होंगी. आपका मान-सम्मान और धन-दौलत में कई गुने की बढ़ोतरी हो सकती है. विदेश की यात्रा भी होने के संकेत है जहां पर आपको नए अवसर मिलेगे जो आपको भविष्य में शानदार सफलता दिलाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here