पद छोड़ेंगे Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग? अगले साल इस्तीफा देने की खबर

Mark Zuckerberg

दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भारी मुसीबत का सामने कर रहे हैं. अब तक हमने देखा था कि Twitter और Facebook ने भारी छंटनी करते हुए हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. हालांकि, एक ताजा रिपोर्ट ने पूरी दुनिया को चौंका दिया. कुछ दिन पहले ही रिपोर्स में दावा किया गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग अगले साल अपना पद छोड़ देंगे. इस खबर के सामने आते ही लोग अलग-अलग तरह कयास लगा रहा थे. हालांकि, अब मेटा ने इस खबर को सिरे से नकार दिया है.

टेक की दुनिया में इस समय डवांडोल की स्थिति चल रही है. ट्विटर से शुरू होकर छंटनी का मामला फेसबुक पहुंचा, जहां दोनों ही कंपनियों में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी हुई. अब मार्क जुकरबर्ग के अगले साल इस्तीफा देने की खबर सामने आने पर एक बार फिर से इस सेक्टर में भूचाल आ गया. हालांकि, कंपनी के एक प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए जुकरबर्ग के इस्तीफा देने की बात को गलत बताया है.

Twitter से शुरू हुए बुरे दिन

आपको बता दें कि एलन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का नया मालिक बनने से पहले ही बड़ी छंटनी का अंदेशा था. मस्क ने भी ऐसा ही किया और ट्विटर की कमान संभालने के पहले ही दिन CEO पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंस ऑफिसर नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे समेत टॉप अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here