हाहा’कार’: गोली से भी तेज इसकी रफ्तार, सिर्फ 10 लोग खरीद सकेंगे ये कार!

बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने भारत में एक नई कार लॉन्च की है. कंपनी ने अपनी M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition कार को लॉन्च किया. इस कार की खासियत है कि भारत में इसे सिर्फ 10 लोग खरीद पाएंगे. यह कार दुनियाभर में एक लिमिटेड एडिशन के तौर पर उपलब्ध होगी. कंपनी इस स्पेशल एडिशन को अपने हाई परफॉर्मेंस डिविजन BMW M GmbH की 50वीं एनिवर्सरी के मौके पर लाई है. भारत में इस गाड़ी की कीमत 1,52,90,000 (एक्स-शोरूम) की कीमत रखी गई है. इस गाड़ी को भारत में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के रूप में लाया जाएगा.

कार में 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स इंजन है जो आठ-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. यह पेट्रोल इंजन 510 hp की पीक पावर और 650 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है. कार सिर्फ 3.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स के साथ किडनी ग्रिल देखने को मिलती है. जगह-जगह M की बैजिंग देखने को मिल जाती है. कार में एयरोडायनामिक रूप से ऑप्टिमाइज फिन, एक रियर स्पॉइलर और ब्लैक क्रोम में दो एग्जॉस्ट टेलपाइप भी हैं.

इंटीरियर की बात करें तो कार में कॉकपिट डिजाइन, सीट हेडरेस्ट, M सीट बेल्ट, मल्टीफंक्शनल M स्टीयरिंग व्हील, लम्बर सपोर्ट के साथ सीट हीटिंग और मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट मिलता है. इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है.