16 साल की उम्र में छोड़ी पढ़ाई और 18 में बनी मां, अब करोड़ों की मालकिन है ये लड़की


एक लड़की ने सिर्फ 16 साल की उम्र में स्‍कूल छोड़ दिया और किशोरावस्‍था में ही मां बन गई. फिर उन्‍होंने पति के साथ मिलकर बचत की पैसा जमा किया और आज की तारीख में महिला चार आलीशान घरों की मालकिन है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये से भी अधिक है. महिला को पति का हर कदम पर सहयोग मिला है.

रशेल ओलिंगटन ने कहा है कि जब उन्‍होंने अपना पहला घर 19 साल की उम्र में लिया था तब लोन पर ब्‍याज दर आज के मुकाबले भी ज्‍यादा थी. 2005 में रशेल ने एसेक्‍स के विकफोर्ड में 1.7 करोड़ रुपए में घर खरीदा था. जिसकी वर्तमान समय में कीमत साढ़े चार करोड़ रुपए है. रशेल वर्तमान में ब्रिटेन में 4 घरों की मालकिन हैं, वह भी तब जब ब्‍याज दर और मुद्रास्‍फीती 40 सालों में सबसे ज्‍यादा है.

रशेल और उनके पति ने लिंकनशायर में पिछले सप्‍ताह ही एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है. रशेल ने अपना दूसरा घर 23 साल तीसरा 24 साल की उम्र में लिया था. रशेल की उम्र अभी 40 साल है वहीं उनके पति माइक 49 साल के हैं. रशेल के तीन बच्‍चे एबी, एरिन और एडन हैं.रशेल ने 16 साल की उम्र में स्‍कूल छोड़ दिया था, इसके बाद उन्‍होंने 9 हजार रुपए प्रति सप्‍ताह के हिसाब से इस्‍टेट एजेंसी में नौकरी शुरू की थी. यहीं से उन्‍होंने सेविंग शुरू की.

2001 में 18 साल की उम्र में वह अचानक प्रेग्‍नेंट हो गईं. उन्‍होंने अपने पहले बच्‍चे एबी को हैप्‍पी एक्‍सीडेंट करार दिया.रशेल ने बताया कि वह पति माइक से तब मिली थीं, जब उनकी उम्र 25 साल थी. वह उनसे उम्र में 8 साल बड़े हैं. हम दोनों की आदतें मिलती-जुलती थीं, यही वजह थी कि हम दोनों ने सेविंग शुरू की. इस दौरान रशेल के पास पहले घर के डिपॉजिट के लिए ठीक ठाक पैसा जमा हो गए थे.

उन्‍होंने कहा कि उस उम्र में उनके साथ के लड़के घर लेने के बारे में नहीं सोचते थे. अपना पहला घर खरीदने के लिए रशेल के पति ने कार भी बेच दी. रशेल कहती हैं कि उनके पास जो चार प्रॉपर्टी हैं, उनको उन्‍होंने 5.57 करोड़ रुपए में खरीदा. लेकिन अब इन चारों प्रॉपर्टी की कीमत 9.3 करोड़ रुपए से ज्‍यादा हो गई है.

रशेल ने कहा कि अब वह इस्‍टेट एजेंसी बिजनेस चला सकती हैं. लेकिन उनके आइडिया को लोग मंदी के दौर की वजह से पागलपन करार दे रहे हैं. हालांकि, वह इस काम को करना चाहती है. उनका मानना है कि ऐसा कर वह लोगों की अपने जैसा बनाने में मदद करना चाहती हैं.