लखनऊः नाबालिग को अगवा कर हरियाणा में बनाया मुसलमान, निकाह कर रेप किया सलमान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है. एक युवक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर एक नाबालिग से पहले दोस्ती की. फिर आरोपी ने चाकू की नोक पर उसका अपहरण कर धर्मांतरण कराया और फिर हरियाणा में ले जाकर उसके साथ निकाह करते हुए बार बार रेप किया. लड़की के मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रैस कर हरियाणा पहुंची लखनऊ पुलिस ने लड़की को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्मांतरण, लव जिहाद, अपहरण और बाल यौन उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान सलमान के रूप में हुई है. आरोपी श्याम बनकर लड़की के संपर्क में आया था. उसने पहले दोस्ती की और इसी दौरान आरोपी लड़की को डरा धमका कर भगा ले गया. इस दौरान आरोपी ने लड़की का चाकू की नोक पर धर्मांतरण कराते हुए उसके साथ निकाह कर लिया और हरियाणा ले जाकर बार बार उसके साथ रेप किया. लखनऊ में पारा इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर पहले गुमशुदगी दर्ज की गई थी. इसके बाद पुलिस ने लड़की के मोबाइल नंबर को ट्रैस किया तो पता चला कि वह हरियाणा में है. फिर पुलिस की टीम हरियाणा भेजी गई. जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया गया है.

13 नवंबर की है वारदात

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 13 नवंबर को इस वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी ने घर से भागने का विरोध किया था, लेकिन सलमान ने उसे परिवार के साथ जान से मारने की धमकी दी और उसे जबरन अपने साथ लेकर चला गया. इधर, अगली सुबह तक जब लड़की घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई. मोबाइल नंबर ट्रैस करने पर पता चला कि लड़की और आरोपी दोनों की लोकेशन हरियाणा में है. इसके बाद पुलिस ने लड़की को मुक्त कराते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पीड़ित लड़की के बयान के आधार पर आरोपी सलमान के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन, निकाह करने और रेप की धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

दोस्त के जरिए आरोपी से मिली थी लड़की

पुलिस ने बताया कि आरोपी पीड़ित लड़की के एक दोस्ते के संपर्क में था. इसी दोस्त ने पीड़िता को आरोपी से मिलवाया. इस दौरान आरोपी ने खुद का नाम श्याम बताया था. इसके बाद आरोपी ने मीठी मीठी बातें कर लड़कों को अपने जाल में फंसाया. वहीं जब लड़की उसके चंगुल में फंस गई तो आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया है. लखनऊ के ADCP चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया है, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.