राजकुमार की पिटाई करने को जब खड़े हो गए थे धर्मेंद्र, जानें पूरा किस्सा

‘राजकुमार’ एक ऐसे अभिनेता थे जिनका रुतबा बॉलीवुड में टॉप पर था। उनका अभिनय, स्टाइल और बातचीत का अंदाज सबसे हटकर था। बड़े-बड़े फिल्म मेकर्स भी उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए तरसते थे। उनकी हर मांग पूरी करते थे। उनके हर नखरे झेलते थे।

राजकुमार के बारे में कहा जाता है कि वे बड़े ही बेबाक और मुंहफट थे। उन्हें हंसी मजाक करने का बड़ा शौक था। कई बार उनका मजाक हद से ज्यादा बढ़ जाता था। वह लोगों की खड़े-खड़े बड़ी बेइज्जती कर देते थे। हालांकि फिर भी बॉलीवुड में कोई उनसे ऊंची आवाज में बात करने की हिम्मत नहीं कर पाता था। लेकिन धर्मेंद्र इसके अपवाद थे।

जब राजकुमार की पिटाई करने खड़े हो गए धर्मेंद्र

धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी, दोनों के ही रिश्ते राजकुमार से खट्टे रहे हैं। एक बार तो धर्मेंद्र ने गुस्से में राजकुमार की कॉलर तक पकड़ ली थी। दोनों के बीच मारपीट भी होने वाली थी। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने ऐसा होने से पहले बीच बचाव कर सबकुछ शांत कर दिया।

दरअसल ये किस्सा फिल्म काजल की शूटिंग से जुड़ा है। इस फिल्म में राजकुमार और धर्मेंद्र दोनों काम कर रहे थे। उस समय राजकुमार बड़े कलाकार थे, जबकि धर्मेंद्र उभरते हुए सितारे थे। एक बार धर्मेंद्र जब सेट पर आए तो उन्हें देख राजकुमार ने डायरेक्टर से कहा ‘ये तुमने किस पहलवान को अपनी फिल्म में ले लिया है। तुम्हें इससे एक्टिंग करवानी है या पहलवानी? ये तो बंदर जैसा दिखता है।’

इतना कहकर राजकुमार जोर-जोर से हंसने लगे थे। राजकुमार का इस तरह मजाक उड़ाना धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं आया था। उन्होंने गुस्से में राजकुमार की कॉलर पकड़ ली थी। वे राजकुमार की पिटाई लगाने वाले थे, लेकिन दूसरे लोगों ने बीच में आकर उन्हें शांत कर दिया।

हेमा मालिनी ने तोड़ दिया दिल

सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि उनकी बीवी हेमा मालिनी से भी राजकुमार का रिश्ता ठीक नहीं रहा। दरअसल धर्मेंद्र से शादी के पहले हेमा पर राजकुमार का दिल आ गया था। उन्होंने तो हेमा को गुलाब के फूल भेजकर शादी के लिए प्रपोज भी किया था। लेकिन हेमा ने कहा कि वह राजकुमार को उस नजरों से नहीं देखती है। इस तरह उन्होंने इस प्रपोजल को ठुकरा कर राजकुमार का दिल तोड़ दिया था।

राजकुमार को ना कहने के कुछ साल बाद 1980 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी रचा ली। तब धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी उन्हें तलाक नहीं दे रही थी। ऐसे में दूसरी शादी के लिए धर्मेंद्र और हेमा ने धर्म बदलकर इस्लाम कबूल लिया।

इसके बाद धर्मेंद्र को पहली बीवी के होते हुए दूसरी शादी करने की अनुमति कानूनन मिल गई। हेमा से शादी के बाद धर्मेन्द्र को दो बेटियां ईशा देओल और आहना देओल हुई। वहीं उनके पहली शादी से चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता, अजीता हैं।