ये 3 भारतीय बल्लेबाज लगाए सबसे धीमी वनडे सेंचुरी, देखें लिस्ट

वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम दर्ज है. लेकिन आज हम आपको वनडे में सबसे धीमा शतक लगाने वाले टॉप भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं. इस लिस्ट में कई हैरान करने वाले नाम शामिल है, जिनके बारे में जानकर आपको भी आश्चर्य होगा.

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं. गांगुली ने 1999 में पेप्सी कप में भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले गए मैच में 141 गेंदों में शतक पूरा किया था. उस मैच में उन्होंने 160 गेंदों में 130 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे.
अजय जडेजा
अजय जडेजा इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 1999 में ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की तरफ से 138 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली थी.
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. 2000 में कोका-कोला चैंपियन ट्रॉफी में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए मैच में सचिन ने 138 गेंदों में शतक लगाया था. यह मुकाबला भारतीय टीम 5 विकेट से हार गई थी. इसके अलावा सचिन ने 2012 के एशिया कप में बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मैच में भी 138 गेंदों में शतक जड़ा था और उस मुकाबले में भी भारतीय टीम हार गई थी.