हिंदू नाबालिग से रेप कर बोला शादीशुदा यूनुस- मेरी दुल्हन बनना है तो इस्लाम कबूल करो


कर्नाटक से एक चौंकाने वाली खबर आई है. यहां की मण्डया पुलिस ने यूनुस पाशा नामक एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर एक हिंदू नाबालिग लड़की के साथ बालात्कार करने और शादी के लिए धर्म परिवर्तन की शर्त रखने का आरोप लगा है. पुलिस के मुताबिक, घटना मण्डया जिले के नागमंगला इलाके की है. आरोपी यूनुस पाशा और नाबालिग पीड़िता पड़ोसी है. यूनुस शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता भी है.

आरोप है कि पीड़िता से यूनुस ने नजदीकी बढ़ाई और उसे एक मोबाइल फोन गिफ्ट किया. फोन हासिल करने के बाद फोन पर बातचीत के साथ साथ वीडियो कॉल का क्रम भी शुरू हो गया. दोनों के बीच संबंध अब जान पहचान से आगे बढ़ गई. यूनुस ने प्रेम पाश में पीड़िता की अश्लील फोटो और वीडियो रिकॉर्ड कर लिए. इसके बाद यूनुस ने पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए पीड़िता पर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाया. पीड़िता इसके लिए तैयार नहीं थी.

इस बीच नवंबर महीने में जब पीड़िता के परिवार वाले दर्शन के लिए तिरूपति गए हुए थे और घर में सिर्फ पीड़िता और उसकी दादी मौजूद थी. 10 नवंबर को यूनुस पीड़िता के घर पहुंचा और दादी को खाने में नींद की गोली मिलाकर देने को मजबूर किया. जब दादी सो गई तो यूनुस ने पीड़िता के साथ उसकी इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाए.

पीड़िता के पिता के द्वारा 19 नवंबर को पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया. शिकायत में बताया गया कि 12 नवंबर को वो तिरुपति से वापस लौटे और उन्होंने पीड़िता के व्यवहार में परिवर्तन महसूस किया. पीड़ित काफी तनाव में थी. इस बीच पीड़िता ने यूनुस को फोन कर शादी करने की इच्छा प्रकट की जिस पर यूनुस ने हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम कबूल करने की शर्त रख दी.

पीड़िता के पाव तले जमीन खिसक गई. 18 नवंबर को पीड़िता ने खुद के साथ हुए सारी जायदति की जानकारी अपने परिवार को दे दी जिसके बाद यूनुस पाशा के खिलाफ मण्डया के थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इस मामले में पुलिस ने फौरी कार्यवाही करते हुए आरोपी यूनुस को गिरफ्तार कर लिया.

पीड़िता के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि आठवीं क्लास में पढ़ रही उनकी 13 साल की बेटी को घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने पहले ब्लैकमेल किया, जिस दिन घर पर वो अकेली थी. उसका रेप किया और शादी करने के लिए धर्म बदलने की शर्त रखी. इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और शिकायत के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here