महिला के शरीर में महीनों से हो रही थी खुजली, डॉक्टर बताए खौफनाक सच्चाई


दुनिया की कुछ सबसे मुश्किल चीज़ों में से एक है इंसान के शरीर का पूरा सिस्टम. यही वजह है कि हमें कई बार कुछ ऐसी बीमारियां हो जाती हैं, जिनके बारे में पहले से कोई अंदाज़ा भी नहीं होता. छोटी से छोटी समस्या किसी बड़े खतरे की ओर इशारा कर सकती है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक ब्रिटिश महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. वो हंसते-खेलते हुए ही एक बड़ी बीमारी की चपेट में आ गई.

एरिन शॉ नाम की 30 साल की महिला को बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था कि वो शरीर की जिस खुजली को यूं ही समझ रही थी, वो दरअसल एक जानलेवा बीमारी थी. अगर वक्त पर इसका पता नहीं चलता तो महिला कुछ ही महीनों में महिला की मृत्यु हो सकती थी. स्कॉटलैंड की एरिन को सितंबर में पता चला कि उनके शरीर में हो रही खुजली सामान्य नहीं थी, बल्कि एक दुर्लभ बीमारी की वजह से थी.

स्कॉटलैंड के रेनफ्रेवशायर की रहने वाली एरिन शॉ (Errin Shaw) अपने परिवार के साथ ग्लासगो में एक फेस्टिवल में गए हुए थे. उन्हें उसी वक्त तेज़ दर्द महसूस हुआ, जैसे किसी ने उन्हें चाकू घोंपा हो. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें जब हॉस्पिटल में ले जाया गया तो पता चला कि ये खुजली इसलिए हो रही थी क्योंकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता लिम्फोमा नाम की दुर्लभ बीमारी की वजह से खत्म हो रही थी.

डॉक्टरों का कहना था कि वे ज्यादा दिनों तक ज़िंदा नहीं रह पाएंगी. एरिन को इस बीमारी की वजह से कीमोथेरेपी पर जाना पड़ा, जिसकी वजह से वो 5 दिनों तक लगातार 24 घंटे बैग लिए रहती थीं. Beatson Cancer Centre में लगातार 8 महीने तक उन्हें रहना पड़ा. 606 घंटे की एक खास कीमोथेरेपी पर रहना पड़ा.

काफी मुश्किलों के बाद आखिरकार वे इस बीमारी को हराकर ज़िंदगी की जंग जीत गईं. इसके बाद उन्होंने कैंसर पीड़ित लोगों के लिए चैरिटी करनी शुरू की और क्रिसमस का त्यौहार भी उनके साथ ही मनाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here