मच्छर भगाने का सबसे आसान उपाय, आपके घर के आसपास भी नहीं फटकेंगे 

मच्छरों से परेशान हो कर हर कोई तरह तरह के केमिकल प्रोडक्टस का इस्तेमाल करता है जो मच्छर तो बेशक भगा देता है मगर आपके स्वास्थ्य पर उससे ज्यादा असर डालता है। बताना चाहेंगे की आपको इन सब नुकसानदायक और महंगी चीजों से इतर कुछ घरेलू और असरदार तरीकों के बारें में बताएँगे जिन्हे अपनाने की बाद आप खुद देखेंगे की किस तरह से सारे मच्छर गायब हो जाएंगे।

सबसे पहले आपको बता दे की मच्छरों को लौंग और नारियल के तेल की खुशबू जरा भी पसंद नहीं आती जिसका आप पूरा फाइदा उठा सकते है। आपको बस करना इतना होगा की नारियल के तेल में लौंग का तेल मिला कर इसे अपने शरीर पर लगा लीजिए। इसके साथ ही आप चाहें घर से मच्छरों को बाहर निकालने के लिए कमरे में कपूर की टिकिया जला सकते है। बता दे की इसके दो फायदे होंगे, पहला इसकी खूश्बू से घर मे अच्छा वातावरण बनेगा दूसरा घर के सारे मच्छर भाग जाएंगे।

आप चाहें तो अपने घर के आसपास नीम के तेल का छिड़काव भी कर सकते है, बताना चाहेंगे की ऐसा करने से घर मे मौजूद सारे मच्छरों नौ दो ग्यारह हो जाएंगे, इसके साथ ही आप नीलगीरी के तेल से भी मच्छर आसानी से भाग जाते हैं। हालांकि यह तेल आसानी से मिल नहीं पता मगर जहां भी उपलब्ध हो सके मच्छर भागने के लिए यह काफी कारगर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here