भारतीय विदेश मंत्री के फैन हुए इमरान खान, पाकिस्तानियों को दिखा रहे जयशंकर की वीडियो!

पाकिस्तान की हुकुमत भारत के इर्द-गिर्द ही घूमती है और आलम तो यह है कि भारत को कोसने वाले पाकिस्तानी नेता अब भारत की सरकार और उसके विदेश मंत्री की सराहना करते थक नहीं रहे है। और ऐसी वैसी जगह कसीदे नहीं पढ रहे बल्कि लाखों की भीड को संबोधित करते हुए स्वयं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान भारत के कसीदे पढ़ते नज़र आए.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता में वापसी करने की कोशिशों में जुटे हैं और इसके लिए अब वो भारत का सहारा ले रहे हैं. लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने लाखों लोग की भीड़ में भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर की वीडियो दिखाई. एस. जयशंकर की यह वीडियो सोशल मीडिया पर लंबे वक्त से वायरल हो रही है.

यह सर्वविदित है कि इमरान खान स्वयं को सत्ता से बेदखल करने के पीछे अमेरिका का हाथ मानते हैं. जगह-जगह रैलियां करके पाकिस्तान की जनता को भी इमरान खान यही बता रहे हैं कि पाकिस्तान की जो वर्तमान सरकार है वो अमेरिका की कठपुतली सरकार है. इमरान खान शहबाज शरीफ की सरकार को आयातित सरकार कहते हैं. इसी क्रम में शनिवार को एक रैली में इमरान खान ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो दिखाते हुए कहा, ‘यह होता है एक आजाद मुल्क’

दरअसल, उस वीडियो में जिस प्रकार एस जयशंकर का उत्तर देने का रवैया था, वास्तव में वो एक लोकतांत्रिक और आत्मनिर्भर भारत का नमूना था. इस वीडियो में एस. जयशंकर से सवाल किया गया था कि भारत रुस से तेल और गैस खरीदकर एक तरह से युद्ध में फंडिंग कर रहा है…इसका जवाब देते हुए भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा था कि यूरोप जब रुस से गैस,तेल और ऊर्जा खरीदता है क्या वो युद्ध में फंडिंग नहीं होती?

इसके साथ ही जयशंकर ने यह भी कहा था कि भारत अपनी उर्जा सुरक्षा के मुताबिक खरीद करता है और वो करता रहेगा. भारत के इसी जवाब पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिदा हो गए और उन्होंने अपनी रैली में इस वीडियो को दिखाया. तो यह स्थिति है पाकिस्तान की. अपने ही देश को नीचा दिखाने के लिए भारत की मदद ली जा रही है.