‘बहन के ब्वॉयफ्रेंड ने बीमारी के बहाने बनाया संबंध, मुझे जब होश आया तो..’

जब कभी कोई उससे पूछता कि उसे दुनिया में सबसे ज्यादा प्यारा कौन है, तो उसका जवाब होता था – मेरी बहन। दोनों का दिन-रात का साथ था। दोनों अपनी जिंदगी का हर राज एक दूसरे को बताते थे। पर सिर्फ एक गलत कदम उठा और यह रिश्ता तार-तार हो गया। यह कहानी है 19 साल की प्रिया (बदला हुआ नाम) की जिसकी कमजोरी अब उसकी सबसे बड़ी शर्मिंदगी बन चुकी है।

प्रिया के मुताबिक, “मैं अपनी बहन को बहुत प्यार करती हैं। उम्र में वह मुझसे दो साल बड़ी है पर असल जिंदगी में हम एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं। स्कूल से कॉलेज तक हम दोनों एक साथ ही पले बढ़े। स्कूल टाइम से ही मेरी बहन की साहिल (बदला हुआ नाम) नाम के एक लड़के से अच्छी दोस्ती थी। कई बार हम तीनों एक साथ घूमने-फिरने जाते थे। कॉलेज में आकर मेरी बहन ने बताया कि उसे अपने दोस्त से प्यार हो गया है। पहले तो मुझे यह सुनकर बहुत हैरानी हुई। लेकिन बहुत जल्द मैं समझ गई कि वह अपने रिश्ते को लेकर सीरियस है।“

उसके बाद से साहिल को लेकर प्रिया का नजरिया बदल गया। दरअसल उसे पता नहीं था पर दिल ही दिल में वह भी साहिल को पसंद करने लगी थी। लेकिन बहन ने पहले अपनी बात कहकर उसके दिल पर ताला लगा दिया। उसके बाद प्रिया जानबूझकर साहिल से दूरी बनाने लगी। लेकिन फिर एक दिन पाबंदी का यह बांध टूट गया और बहन का प्यार तिनके की तरह बह गया।

प्रिया कहती हैं – “एक दिन कॉलेज में एक फंक्शन के दौरान मेरी तबीयत बिगड़ गई। बहन के कहने पर साहिल मुझे बाइक से घर छोड़ने आया। मेरे सिर में काफी दर्द था और बुखार भी था। जब हम घर पहुंचे तो पता चला कि पापा-मम्मी किसी काम से बाहर निकले हैं। चाबी पड़ोसी के पास छोड़ गए थे। मैंने साहिल को गुडबाय कहा तो वह दवा लेने की बात कहकर चला गया। थोड़ी देर बाद वह दवा लेकर लौटा तो मैं बिस्तर पर लेटी थी। उसने मुझे दवा देने के बाद सिर पर हाथ फेरना शुरू कर दिया। बुखार और सिरदर्द की वजह से मुझे उसका छूना बुरा नहीं लगा। सिर पर हाथ फेरते हुए साहिल ने अचानक मेरा हाथ जोर से पकड़ लिया और बोला- मुझे प्यार सिर्फ तुमसे है पर कभी कह नहीं पाया। मैं यह सुनकर चौंक गई। मैं कुछ कहती उससे पहले ही उसने नीचे झुककर मुझे किस कर लिया। न जाने मुझे क्या हो गया था मैंने उसका विरोध नहीं किया। वह मुझे किस करता रहा और फिर बिस्तर पर मेरे साथ लेटकर मुझसे लिपट गया। मैं भी उसकी बाहों में खो गई और बिस्तर पर उसका साथ देने लगी।  थोड़ी झिझक के बाद मैंने भी पूरी तरह खुद को उसके हवाले कर दिया। जब होश आया तो मैं लड़की से औरत बन चुकी थी और अपनी बहन की सबसे बड़ी अपराधी भी।“

भावना में बहकर प्रिया ने अपनी मर्यादा की हद तो तोड़ दी पर उसके बाद उसे अपने किए पर पछतावा होने लगा। उसे लगता है कि ऐसा करके उसने अपनी बहन के साथ सबसे बड़ा धोखा किया है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। प्रिया ने उस दिन के बाद से साहिल से हमेशा के लिए दूरी बना ली पर डरती है कि अगर सच्चाई सामने आ गई तो क्या होगा।